Sunday, April 28, 2024

“भगवा लव ट्रैप” से बचने के पर्चे बांट रची थी RSS और बजरंग दल को बदनाम करने की साजिश, पकड़े गए पांच संदिग्ध

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

भोपाल। मध्य प्रदेश पुलिस की सतत आरोपितों को खोज निकालने की जद्दोजहद और लगातार की सक्रियता ने आखिरकार उन इस्लामिक चरमपंथी-जिहादी मानसिकता वाले गुनाहगारों को ढूंढ निकाला जोकि हिन्दू संगठनों विशेषकर आरएसएस और विहिप की इकाई बजरंग दल पर “भगवा लव ट्रैप” के आरोप लगाकर बदनाम कर रहे थे। ये पांच आरोपित यह कहकर पर्चे बांट रहे थे कि इन संगठनों से जुड़े लोग मुस्लिम लड़कियों को योजनाबद्ध तरीके से अपने प्रेम के जाल में फंसाते हैं। इनके द्वारा मुस्लिम महिलाओं से कहा जा रहा था कि ‘आरएसएस और बजरंग दल हर साल 10 लाख लड़कियों की इज्जत को तार-तार करते हैं। अमरावती में 800 मुस्लिम लड़कियां मुर्तद हो चुकी हैं। तुम भगवा लव ट्रैप में ना फंसना।’

दरअसल, मुस्लिम इलाकों में बांटे गए इन पर्चों में और भी बहुत कुछ लिखा हुआ है जो सीधे तौर पर इन हिन्दू संगठनों को बदनाम करने के लिए है। मुस्लिम घरों में बांटे गए गए इन पर्चों को लेकर जब विहिप से जुड़ी हुईं एक महिला ने इंदौर के रावजी बाजार थाना पुलिस में विवादित पर्चा सौंप कर शिकायत की तो पुलिस ने तत्काल अज्ञात आरोपितों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी, जिसमें कि पिछले दो दिन तक आरोपितों का कोई पता नहीं चल सका था, किंतु गहन पड़ताल के बाद शुक्रवार रात आरोपित पकड़े गए।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इस मामले में रावजी बाजार थाना पुलिस ने इस मामले में तौसिफ पिता मरहूम, शाहिद अली पिता शौकत अली, शादाब पिता मोहम्मद सत्तार खान, फरदीन पिता फिरोज खान और शाहरुख पिता अब्दुल वहीद बेग सभी निवासी इंदौर को गिरफ्तार किया है। अब आरोपितों से गहन पूछताछ जारी है। वहीं, इन सभी आरोपितों के पकड़े जाने के बाद मध्य प्रदेश के गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा का बयान भी सामने आया है। उन्होंने आरोपितों की गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए कहा कि शहर में विवादित पर्चा बांटने के मामले में पांच लोगों को धारा 155 ए के तहत गिरफ्तार किया गया है।

डॉ. मिश्रा ने कहा कि करीब दो दिन पहले शहर में विवादित पर्चे बांटे गए थे। इसमें संघ का उल्लेख किया गया था। इसके जरिए विकृति और भ्रांति फैलाने का प्रयास किया गया था। इंदौर की थाना रावजी बाजार पुलिस ने इस मामले में पांच आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। उन्होंने सोशल मीडिया ट्वीटर के जरिए एक संदेश भी दिया, ”#Indore पुलिस ने भ्रांति फैलाने वाले पर्चे बांटने के मामले में 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। सभी प्रदेशवासी आश्वस्त रहें, मध्यप्रदेश में शांति भंग करने के किसी भी प्रयास को सख्ती से निपटा जायेगा।”

वहीं, इस पूरे मामले में हद तो यह है कि अभी से आरोपितों को बचाने का प्रयास भी शुरू हो गया है। मुफ्ती शहर सैयद सालवी मिसबाई ने लव ट्रैप पर्चे का समर्थन किया है। मुफ्ती का कहना है कि पर्चे में ऐसा कुछ नहीं है जो हमारे मुल्क के संविधान के खिलाफ हो। ये पर्चा किसी भाई ने लिखा है, उसमें ठीक ही लिखा है। दूसरी ओर इस मामले को संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर ने आरएसएस और बजरंग दल के खिलाफ एक षड्यंत्र करार दिया।

मंत्री सुश्री ठाकुर ने इंदौर में मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि निश्चित रूप से यह एक षड्यंत्र है। लव ट्रैप जैसे पर्चों की बात तब उठ रही है जब हम पिछले 25 सालों में धर्मांतरण और लव जिहाद के लाखों प्रमाण पेश कर चुके हैं। यदि यह सच नहीं होता तो सरकार को सख्ती के साथ क्यों लव जिहाद कानून लाना पड़ता? अब फिल्मों में भी सच्चाई बयां हो रही है, कश्मीर फाइल्स हो, केरल स्टोरी हो । ये तो देखा देखी नकल कर रहे हैं और अपने षड्यंत्रों को छुपाने के लिए इस प्रकार की बातें कर रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि 24 मई की देर रात मुस्लिम घरों में पर्चे डाले गए थे। साथ ही राव जी थाना छेत्र के जबरन कॉलोनी कलाल कुई और आस पास के क्षेत्र में भगवा लव ट्रिप जैसे पर्चे बांटे जा रहे थे। पर्चे में लिखा गया ”मेरी बहन, तेरे ईमान की कीमत 7 ज़मीन और 7 आसमानों से ज्यादा है। तेरी इज्जत सारी दुनियाँ के मुसलमानों की जान से ज्यादा कीमती है। तू अपने वालिद का फख्र है, तू अपने भाई का गुरूर है, तू अपने खानंदान की इज्जत है, तू कोई मामूली नहीं है बहन बल्की इस्लाम की शहजादी है।”

साथ ही इस पर्चे में यह भी लिखा गया कि “काफिर (आर.एस.एस. एवं बजरंग दल) हर साल 10 लाख मुस्लिम लड़कियों को मुर्तद (काफिर) बनाकर उनकी इज्जत को तार-तार करना चाहता है, अमरावती शहर की 800 से ज्यादा मुस्लिम लड़कियां मुर्तद हो चुकी है। सोशल मीडिया (फेसबुक, इंस्टाग्राम आदि) के जरिए और स्कूल और कॉलेज में आपको दोस्ती के बहाने फंसाया जाता है। बहन तू अपना शिकार ना बनना। तू भगवा लव ट्रैप में न फसना। थोड़े दिनों की झूठी खुशी, तोहफे और पैसे के लालच में आकर अपनी दुनिया और आखिरत को खराब न कर। अगर तुझ से कोई गलती हो गई हो तो वापस आ जा तैसा भाई तेरी मदद के लिए तैयार है। अल्लाह तेरे ईमान, इज्जत और आबरू की हिफाजत करें, आमीन। मित्र जानीब आपका ईमान वाला भाई।”

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय