Tuesday, May 21, 2024

लापता पनडुब्बी में सवार सभी की मौत, टाइटैनिक का मलबा देखने गए थे पर्यटक

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

बोस्टन। टाइटैनिक जहाज का मलबा देखने के लिए टाइटन पनडुब्बी से गए सभी सवार लोगों की मौत हो गई है। यह पनडुब्बी उत्तरी अटलांटिक में लापता हो गया था। तलाशी अभियान के दौरान टाइटैनिक जहाज के पास लापता पनडुब्बी का मलबा मिला। यूएस कोस्ट गार्ड ने यह जानकारी दी है।

यूएस कोस्ट गार्ड के रियर एडमिरल जॉन माउगर ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि टाइटन सबमर्सिबल की खोज के दौरान लगाए गए यंत्रों में धमाकों की आवाज नहीं सुनाई दी, जिससे माना जाता है कि पनडुब्बी में सवार सभी यात्रियों की मौत हो गई है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

तलाशी अभियान के दौरान सभी उपकरण थे मौजूद

माउगर ने कहा कि जब हम इसकी तलाशी अभियान चला रहे थे तो हमारे पास पूरे पानी में सुनने के उपकरण थे। हालांकि, उपकरण में धमाकों की आवाज नहीं सुनाई दी। उन्होंने आगे कहा कि हम वहां मौजूद जानकारी को एकत्र करना जारी रखेंगे।

मालूम हो कि अमेरिकी तटरक्षक, कनाडाई सैन्य विमान, फ्रांसीसी जहाज और टेलीगाइडेड रोबोट ने तलाशी अभियान चलाया था। अमेरिकी तटरक्षक बल व कंपनी की ओर से बताया गया कि पनडुब्बी से स्थानीय समयानुसार रविवार सुबह छह बजे जब संपर्क टूटा था, उस समय उसमें चार दिन की आक्सीजन आपूर्ति थी।

वहीं, पनडुब्बी संचालक कंपनी ओसिएनगेट ने अपने एक बयान में कहा कि कंपनी के सीईओ स्टॉकटन रश सहित जहाज पर सवार सभी पांच लोगों की मौत हो गई है। मालूम हो कि लापता पनडुब्बी में ब्रिटिश व्यवसायी हामिश हार्डिंग, ब्रिटिश-पाकिस्तानी अरबपति शहजादा दाऊद और उनका बेटा सुलेमान सहित कुल पांच लोग सवार थे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय