Sunday, May 19, 2024

बिहार में नार्थ ईस्ट एक्सप्रेस हादसे के बाद ट्रेनों के परिचालन के लिए ट्रैक ‘फिट’

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

पटना। बिहार के बक्सर जिला के रघुनाथपुर रेलवे स्टेशन के पास बुधवार रात हुए ट्रेन हादसे के बाद क्षतिग्रस्त रेलवे ट्रैक को ठीक कर दिया गया है। इस रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन अपनी गति से शुरू कर दिया जाएगा। डाउन ट्रैक से मालगाड़ी का परिचालन किया गया है।

पूर्व मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी वीरेंद्र कुमार ने बताया कि दानापुर मंडल के रघुनाथपुर स्टेशन के निकट बुधवार की रात आनंद विहार टर्मिनस से कामाख्या जा रही गाड़ी संख्या 12506 नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन बाधित हो गया था। रेलवे द्वारा युद्धस्तर पर कार्य करते हुए अप एवं डाउन लाईन को रेल परिचालन हेतु फिट कर दिया गया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

शुक्रवार को सुबह 8.10 बजे अप लाइन को परिचालन हेतु फिट कर दिया गया था। इस पर पहली ट्रेन 13209 पटना-पं.दीनदयाल उपाध्याय जं. एक्सप्रेस रघुनाथपुर पहुंची। दोपहर के बाद डाउन लाइन को भी परिचालन के लिए फिट करते हुए डाउन लाइन से सबसे पहले मालगाड़ी का परिचालन किया गया।

दुर्घटना के करीब 44 घंटे के बाद दोनों लाइन को ट्रेन परिचालन के लिए पूरी तरह फिट घोषित कर दिया। देर रात तक डाउन लाइन पर भी ट्रेनों का परिचालन शुरू होने की संभावना है।

उल्लेखनीय है कि नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस हादसे के बाद इस रूट पर परिचालन पूरी तरह बाधित था। रेलवे ने कई पैसेंजर ट्रेनों को रद्द किया, तो एक्सप्रेस ट्रेनों का रूट बदला था। इससे यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

 

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय