Sunday, June 30, 2024

यमुना में बाढ़ का पानी कम होने से दिल्ली के कुछ हिस्सों में यातायात बहाल

नई दिल्ली। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने सोमवार को कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में कई सड़कें, जो पहले यमुना नदी के उफान के कारण बंद थीं, अब फिर से खोल दी गई हैं।

जैसे-जैसे बाढ़ का पानी कम हो रहा है, सामान्य यातायात यातायात बहाल हो गया है, इससे प्रभावित क्षेत्रों में यात्रियों और निवासियों को राहत मिल रही है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

घटते जल स्तर ने पुलिस को सड़कें बंद करने और प्रमुख मार्गों को फिर से खोलने की अनुमति दे दी है, इससे शहर भर में यातायात सुचारू हो गया है।

यातायात परामर्श के अनुसार, यमुना नदी के जल स्तर में कमी के कारण कुछ सड़कों को यातायात के लिए खोल दिया गया है और कुछ सड़कों पर यातायात नियम प्रभावी हैं।

एडवाइजरी में कहा गया, “भैरों मार्ग, सराय काले खां से आईपी फ्लाईओवर से राजघाट तक रिंग रोड को हल्के वाहनों के लिए खोल दिया गया है, जबकि शांति वन से मंकी ब्रिज – यमुना बाजार-आईएसबीटी तक रिंग रोड अभी भी बंद है।”

“रिंग रोड आईएसबीटी कश्मीरी गेट से तिमारपुर और सिविल लाइन मॉल रोड की तरफ खुला है, हालांकि, मजनूं का टीला से हनुमान सेतु तक रिंग रोड बंद है। आईपी कॉलेज से चंदगी राम अखाड़े तक का रास्ता बंद है।”

एडवाइजरी में कहा गया है कि चंदगी राम अखाड़े से शांति वन तक का कैरिजवे बंद कर दिया गया है क्योंकि कैरिजवे के खुलने से यात्रियों की सुरक्षा प्रभावित हो सकती है।

“हनुमान सेतु से सलीमगढ़ बाईपास से आईपी फ्लाईओवर तक एक कैरिजवे खोला गया है। निज़ामुद्दीन जाने वाले यात्री इस सड़क का उपयोग कर सकते हैं और आईपी फ्लाईओवर से विकास मार्ग – लक्ष्मी नगर पर लूप – अक्षरधाम – एनएच -24 तक बाएं मुड़ सकते हैं। ”

“मुकरबा से वजीराबाद तक बाहरी रिंग रोड के दोनों कैरिजवे खोल दिए गए हैं। ओल्ड आयरन ब्रिज पुश्ता से शमशान घाट तक खुला है, हालांकि आईएसबीटी कश्मीरी गेट बंद है।”

ट्रैफिक पुलिस ने यह भी कहा कि सिंघू, टिकरी, राजोकरी, बदरपुर, चिल्ला, गाजीपुर, लोनी, अप्सरा और भोपुरा बॉर्डर से भारी माल वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

एक यातायात अधिकारी ने कहा,“आवश्यक वस्तुओं/सेवाओं और राहत सामग्री ले जाने वाले वाहनों पर कोई प्रतिबंध नहीं है। यात्रियों को सलाह दी जाती है कि वे प्रशासन द्वारा जारी किए गए हाई अलर्ट के मद्देनजर निचले इलाकों की यात्रा की योजना को स्थगित कर दें और अपरिहार्य यात्रा के मामले में उपर्युक्त सड़कों को यात्रा योजनाओं से बाहर रखा जाना चाहिए।”

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय