Monday, May 20, 2024

नोएडा में इंजीनियर से ठगे 29 लाख 15 हजार,जांच में जुटी पुलिस

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |
नोएडा। साइबर ठगों ने सेक्टर 137 स्थित एक सोसाइटी में रहने वाले एक इंजीनियर को घर बैठे यूट्यूब पर वीडियो लाइक, शेयर और रिव्यू करने पर कमाई का झांसा देकर उनसे 29 लाख 15 हजार 667 रुपये की ठगी कर ली है। जालसाजों ने पीड़ित को एक टेलीग्राम ग्रुप में जोड़ कर ठगी की वारदात को अंजाम दी है। पीड़ित ने इसको लेकर साइबर क्राइम थाने में शिकायत दी है।
थाना साइबरक्राइम के प्रभारी निरीक्षक सुश्री रीता यादव ने बताया कि पुलिस को दी गई शिकायत में नवीन कुमार शर्मा ने आरोप लगाया है कि वह नोएडा की एक कंपनी में डाटा एडवाइजर के पद पर काम कर रहें है। उनके पास एक कुछ दिन पहले व्हाट्सऐप पर  मैसेज आया। इसमें पार्ट टाइम जॉब के जरिये रुपये कमाने की बात कही गई थी। उन्होंने मैसेज में दिए नंबर पर कॉल की। एक व्यक्ति ने उनकी कॉल को उठाया और खुद को कंपनी मैनेजर बताया। आरोपी ने उनको घर बैठे काम करने के बारे में काफी देर तक समझाया। इस दौरान उनको एक टेलीग्राम के ग्रुप में जोड़ दिया गया। इसके बाद उनको हर रोज कुछ ई-कॉमर्स कंपनी के पेज और यूट्यूब चैनल के वीडियो पर रिव्यू और शेयर करने का टास्क दिया गया।
इससे उनको कुछ कमाई हुई। कुछ दिन बाद उनको प्रीमियम टास्क देकर जालसाजों ने उनसे कुल 29 लाख 15 हजार 667 निवेश करवा लिया। जालसाज उनसे 9 लाख रुपये और टैक्स की मांग कर रहे है। लेकिन उन्हें ठगी का संदेह हो जाने के कारण जालसाजों को रुपये देने से इनकार कर दिया। पीड़ित इंजीनियर ने बताया कि जब उन्होंने अपने रुपये उनसे वापस मांगे तो उनको टेलीग्राम ग्रुप से बाहर कर दिया गया। थाना प्रभारी  ने बताया कि घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है ।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय