Thursday, May 9, 2024

आंध्र में ट्रेन हादसा : पीएम मोदी ने मृतकों के परिजनों को 2 लाख रुपये की मदद का किया ऐलान

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को आंध्र प्रदेश के विजयनगरम जिले में दो ट्रेनों की टक्कर में मरने वालों के परिवार को 2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की।

‘एक्स’ पर एक पोस्ट में प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने कहा : “प्रधानमंत्री ने अलमांडा और कंटाकापल्ले खंड के बीच ट्रेन के पटरी से उतरने के कारण हुई दुर्घटना में प्रत्येक मृतक के परिजनों के लिए पीएमएनआरएफ से 2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि की घोषणा की है। घायलों को 50,000 रुपये दिए जाएंगे।”

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पीएमओ ने यह भी कहा कि पीएम मोदी ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से भी बात की और स्थिति का जायजा लिया। पीएमओ ने कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से बात की और ट्रेन के पटरी से उतरने की दुर्भाग्यपूर्ण घटना के मद्देनजर स्थिति का जायजा लिया।”

इसमें कहा गया, “अधिकारी प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता प्रदान कर रहे हैं। प्रधानमंत्री शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हैं और प्रार्थना करते हैं कि घायल जल्द ही ठीक हो जाएं।”

कोठावलासा ब्लॉक में कंटाकपल्ली जंक्शन के पास पलासा एक्सप्रेस की टक्कर के बाद विशाखापत्तनम-रायगड़ा पैसेंजर ट्रेन के तीन डिब्बे पटरी से उतर गए।

विशाखापत्तनम-रायगड़ा ट्रेन विशाखापत्तनम से ओडिशा के रायगड़ा जा रही थी, जबकि पलासा एक्सप्रेस श्रीकाकुलम जिले के पलासा से विजयनगरम की ओर जा रही थी।

पुलिस ने बचाव एवं राहत अभियान शुरू कर दिया है। दुर्घटनास्थल पर अंधेरा है, जिससे बचाव कार्य मुश्किल हो गया है।वाल्टेयर मंडल रेल प्रबंधक सौरभ प्रसाद और पूर्वी तट रेलवे के अन्य अधिकारी दुर्घटनास्थल पर पहुंचे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय