Sunday, May 19, 2024

Microsoft पर भड़के Twitter के मालिक Elon Musk, केस ठोकने की दी धमकी, जानें पूरा मामला

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मास्को। विश्व के दूसरे सर्वाधिक अमीर अमेरिकी उद्योगपति एलन मस्क ने दुनिया की सबसे बड़ी सॉफ्टवेयर निर्माता कंपनी माइक्रोसॉफ्ट पर आरोप लगाया है कि उसने गैरकानूनी तरीके से ट्विटर के डाटा का इस्तेमाल पर अपने आर्टिफीशियल इंटेलिजेंस (एआई) एलगॉरिदम को प्रशिक्षित किया है और इस गैरकानूनी काम के लिए वह ट्विटर के खिलाफ मुकदमा करने जा रहे हैं।

श्री मस्क ने ट्वीट किया, “उन्होंने (माइक्रोसॉफट) प्रशिक्षण (एआई) में गैरकानूनी तरीके से टि्वटर के डाटा का इस्तेमाल किया है और अब मुकदमे का समय आ गया है।”

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

जनवरी में, माइक्रोसॉफ्ट ने विशेष रूप से वर्ड और एक्सेल जैसी अपनी सेवाओं में एआई, वॉयस आधारित चैटजीपीटी को एकीकृत करने की योजना की घोषणा की थी। माइक्रोसॉफट ने चैट जीपीटी की निर्माता कंपनी में कई अरब डॉलर के निवेश की भी घोषणा की थी।

ओपन एआई का चैटजीपीटी एक भाषा आधारित मॉडल पिछले साल नवंबर में लॉन्च किया गया था और इसको लेकर दुनिया भर से मिली जुली प्रतिक्रियाएं आयीं थीं। इस मॉडल के इंसानों की भाषा की हुबहू नकल करने और उपयोगकर्ता द्वारा दिये गये संकेताें का इस्तेमाल करके बिल्कुल अलग टैक्स्ट तैयार की इसकी क्षमता की कुछ लोगों ने काफी सराहना की थी तो कुछ ने इसके गलत इस्तेमाल की अधिक आशंका रहने के कारण आलोचना की थी जैसे छात्रों द्वारा अपने स्कूल का काम इसकी मदद से पूरा कराया जा सकता है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय