Friday, July 19, 2024

हाईवे पर अनियंत्रित होकर डबल डेकर बस समेत पलटी दो बसें, चालक की मौत, चार महिलाओं समेत 13 घायल

खतौली। राजस्थान के उदयपुर से उत्तराखंड के हरिद्वार जा रही यात्रियों से भरी दो प्राइवेट बसों के हाईवे पर अनियंत्रित होकर सड़क किनारे खाई में पलटने से एक बस के चालक की मौत होने के अलावा चार महिलाओं सहित 13 यात्री घायल हो गए। हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासनिक अधिकारियों के अलावा अग्निशमन विभाग ने आनन-फानन मौके पर पहुंच क्षतिग्रस्त बसों में फंसे घायल यात्रियों को रेस्क्यू करके सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

बताया गया एक बस आगे चल रहे कंटेनर से टकराने के चलते तथा दूसरी बस आगे चल रही ई-रिक्शा को बचाने के चक्कर में अनियंत्रित होकर सड़क किनारे खाई में जाकर जा गिरी। हादसे के बाद हाईवे पर देर तक अफरा तफरी का माहौल रहा। कोतवाली पुलिस ने हाईवे के यातायात को सुचारू कराकर क्रेनों के मदद से खाई में गिरी बसों को बाहर निकलवाया। जानकारी के अनुसार उदयपुर से चली दो प्राइवेट बसों में से एक को वाया सहारनपुर होकर तथा दूसरी को सीधे हरिद्वार जाना था। शनिवार प्रात हाईवे स्थित भंगेला कट के पास आगे चल रहे कंटेनर से टकराने के चलते चालक ने बस से नियंत्रण खो दिया, जिसके चलते अनियंत्रित बस सड़क किनारे खाई में जा गिरी। चीख पुकार सुनकर आस-पास मौजूद लोगों के अलावा अनेक वाहन चालक बस में फंसे यात्रियों की मदद को पहुंच गए।

 

बताया गया द्घस्र कुछ देर बाद ही अचानक सामने आए एक ई रिक्शा से टकराने पर चालक द्वारा नियंत्रण खो देने के चलते पीछे से आई दूसरी बस भी अनियंत्रित होकर सड़क किनारे खाई में जा गिरी। यात्रियों से भरी दो प्राइवेट बसों के अनियंत्रित होकर हाईवे पर पलटने की खबर मिलते ही पुलिस प्रशासनिक अधिकारियों में हड़कंप मच गया। आनन फानन कोतवाली पुलिस के अलावा एडीएम अपूर्वा यादव, सीओ मंडी रूपाली चौधरी और अग्निशमन विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंच गए।

 

 

हादसे में पहले खाई में गिरी बस के चालक 32 वर्षीय रामगोपाल पुत्र सोहन सिंह निवासी गांव नंगला बंजारा थाना हरदोई गंज जनपद अलीगढ़ ने मौके पर ही दम तोड दिया, जबकि मृतक चालक का साथी परिचालक नरेंद्र कुमार, दूसरी बस के चालक परिचालक मदनलाल व अनिल कुमार, बसों के यात्री राम सिंह पुत्र निर्भय सिंह, इसकी पत्नी पुष्पा, भाई लक्ष्मण सिंह, नारायण लाल पुत्र रामचंद्र, इसकी पत्नी कैसर, रोशन लाल पुत्र नत्थू सिंह व इसकी पत्नी डाली देवी, हेमलता पत्नी बेरूलाल, कन्हैया लाल पुत्र बंसी लाल निवासी उदयपुर, दीपक पुत्र शशिपाल निवासी सहारनपुर, तेजपाल पुत्र जोतराम निवासी श्रीनगर उत्तराखंड, आस मोहमद पुत्र महफूज़, शमशाद पुत्र बशीर निवासी कस्बा ननोता जनपद सहारनपुर में अलावा ई-रिक्शा चालक जब्बार पुत्र इलियास निवासी गांव कैली थाना दौराला जनपद मेरठ घायल हो गए।

 

 

पुलिस और दमकल कर्मियों ने क्षतिग्रस्त बसों के खिड़की दरवाज़े काटकर सभी घायलों को सरकारी अस्पताल पहुंचाया। हादसे के बाद हाईवे के दोनो और सड़क पर जाम लग गया। जिसे पुलिस ने मशक्कत करके खुलवाया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,098FansLike
5,348FollowersFollow
70,109SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय