Thursday, September 19, 2024

गाजियाबाद में निवेश के नाम पर छात्र समेत दो लोगों ने गवांए 43.57 लाख

गाजियाबाद। निवेश करके मोटी कमाई हाेने के लालच में खोड़ा के पंकज ने 37.24 और बीटेक के छात्र ने 6.33 लाख रुपये गवा दिए। पंकज ने तो फायदा होने की उम्मीद में 17 लाख रुपये का लोन लेकर भी ठगों के खाते में रकम भेज दी। अब परेशान होकर उन्होंने मामले में थाने में शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस ने छानबीन शुरू कर दी है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

खोड़ा की साधना एंक्लेव निवासी पंकज सिंह ने बताया कि व्हाट्सएप पर उनको मैसेज मिला था। इसमें शेयर बाजार में निवेश करके कमाई होने के टिप्स के बारे में जानकारी देने का दावा किया गया। उन्होंने उसपर क्लिक किया तो वह ठगों के संपर्क में आ गए। उन्होंने पहले व्हाट्सएप पर एक ग्रुप बनाया, जिसमें जुड़े लोग शेयर बाजार से जुड़ी बातें कर रहे थे और अपने को मोटा फायदा होने के बारे में बता रहे थे। उनकी बातों को सच समझकर वह ठगों से बातें करने लगे। उन्होंने उनसे दो एप डाउनलोड करा दिए। उन्होंने शुरूआत में 10 लाख की रकम उनके खाते में ट्रांसफर कर दी फिर उनके वॉलेट में तीन गुना से ज्यादा रकम दिखने लगी। जब उन्होंने उसको निकालने का प्रयास किया तो ठगों ने कहा कि उनको इसमें 10 लाख और भेजने पड़ेंगे, उनके रुपये पर जो टैक्स लगा है, वह पहले ही देना पड़ेगा।

 

ऐसा करके उन्होंने उनसे कुल 37.24 लाख रुपये ठगों के खाते में ट्रांसफर कर दिए। जब उनके पास रुपया नहीं बचा तो उन्होंने 17 लाख रुपये फाइनेंस कंपनी से लोन लेकर ठगों को भेज दिया। इसके बाद भी ठग और रुपयों की मांग कर रहे थे, लेकिन वह कहीं से भी और रुपयों का इंतजाम नहीं कर सके। जब उन्होंने रुपये नहीं भेजा तो आरोपियों ने उनको ग्रुपों से बाहर कर दिया और संपर्क तोड़ दिया। इसके बाद उनको अपने साथ हुई ठगी का पता चला। मामले में उन्होंने साइबर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय