Sunday, May 12, 2024

काला झठेड़ी-नरेश सेठी गैंग के दो शाॅर्पशूटर दिल्ली से गिरफ्तार,14 गोलियों के साथ छह पिस्तौलें बरामद

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी में दो ऑपरेशनों में काला जठेड़ी-नरेश सेठी और अनिल छिप्पी गिरोह के दो शाॅर्पशूटरों को गिरफ्तार किया गया और उनके कब्जे से 14 गोलियों के साथ छह पिस्तौलें बरामद की गईं। एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

आरोपियों की पहचान हरियाणा के जिला रोहतक निवासी आशुदीप उर्फ आशु (28) और उत्तर प्रदेश के राय बरेली निवासी अंशुमान सिंह (27) के रूप में हुई।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

अधिकारी ने दावा किया कि उनकी गिरफ्तारी से पालम गांव और सुल्तानपुरी पुलिस स्टेशनों में दर्ज दो सनसनीखेज जबरन वसूली के मामलों का खुलासा हो गया है।

विशेष पुलिस आयुक्त (अपराध) रवींद्र सिंह यादव ने विवरण साझा करते हुए कहा कि सूचना मिली थी कि रंगदारी मामले में शामिल काला जठेड़ी गिरोह के शूटर हथियारों की खेप देने के लिए द्वारका और रोहिणी इलाके के निर्मल धाम में आएंगे। दो टीमों को ऑपरेशन की जिम्मेदारी सौंपी गई।

स्पेशल सीपी ने कहा, “एक टीम ने निर्मल धाम के पास जाल बिछाया और आरोपी आशुदीप को पकड़ लिया। उसके कब्जे से एक चोरी की बाइक और 10 जिंदा कारतूस के साथ पांच पिस्तौल बरामद किए गए।”

यादव ने कहा, “आशुदीप ने गैंगस्टर अनिल रोहिल्ला उर्फ चिप्पी के आदेश पर अपने गिरोह के सदस्यों को जबरन वसूली और संबंधित आपराधिक गतिविधियों के लिए आपूर्ति करने के लिए हथियारों और गोला-बारूद की खेप खरीदी थी।”

एक अन्य ऑपरेशन में, विशिष्ट इनपुट के आधार पर, विकास मार्ग, सेक्टर-24, रोहिणी में जाल बिछाया गया और अंशुमान को पकड़ लिया गया।

यादव ने कहा, “उसके पास से एक अत्याधुनिक स्वचालित पिस्तौल और चार जिंदा कारतूस बरामद किए गए।” पूछताछ में पता चला कि आशुदीप ने संदीप काला उर्फ काला जठेड़ी और अनिल रोहिल्ला के निर्देश पर अपने सहयोगी अंशुमान के साथ इस साल 31 जनवरी को रामफल चौक, द्वारका का दौरा किया था और बंदूक की नोक पर एक रियल एस्टेट डीलर को दो करोड़ रुपये की रंगदारी देने के लिए धमकी दी थी।

“विशेष सीपी ने कहा,”अंशुमान 3 फरवरी को अपने सहयोगी के साथ पूठ कलां में एक व्यापारी को खत्म करने के लिए गया था, जो रंगदारी की रकम देने को तैयार नहीं था। जब वे घर पहुंचे, तो उन्होंने पाया कि मुख्य द्वार बंद था, इसलिए उन्होंने व्यवसायी के मुख्य द्वार पर सात-आठ गोलियां चलाईं।”

“काला जठेड़ी ने जबरन वसूली की योजना बनाई थी और अनिल छिप्पी ने अपने एक सहयोगी और नरेश सेठी के माध्यम से हथियार और गोला-बारूद उपलब्ध कराया था। तीनों का अपराध सिंडिकेट जेल से संचालित होता है और हत्या, जबरन वसूली, जमीन पर कब्‍ज को अंजाम देने के लिए सोशल मीडिया के माध्यम से अपने गिरोह के लिए नए सदस्यों की भर्ती करता है।”

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय