Friday, May 17, 2024

उत्तराखंड में मल्लीताल में भूस्खलन के कारण 2 मंजिला मकान हुआ जमीदोंज, कोई जनहानि नहीं

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नैनीताल । यहां के मल्लीताल स्थित चार्टन लॉज इलाके में दो मंजिला मकान भूस्खलन की चपेट में आकर भरभराकर गिर गया। गनीमत रही कि इस हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई। समय रहते मकान को खाली करवा लिया गया था। भूस्खलन से मकान गिरने के बाद आसपास बने मकानों में भी दरारें आ गई हैं और मकान टेढ़े हो गए हैं, जिससे पूरे क्षेत्र में दहशत फैल गई है।

इस भूस्खलन का एक कारण क्षेत्र में चल रहे अतिक्रमण हटाओ अभियान को भी माना जा रहा है, जिसमें जेसीबी समेत भारी भरकम ड्रिलर मशीनों का प्रयोग किया जा रहा है। प्रशासन और पुलिस खतरे की जद में आए मकानों को खाली कराने के लिए मुनादी भी कर रहा है। प्रशासन प्रभावित परिवारों के रहने की व्यवस्था के साथ भूस्खलन क्षेत्र में पानी रिसाव रोकने के लिए तिरपाल डाल रहा है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

एसडीएम प्रमोद कुमार ने बताया कि भवन अवैध रूप से बना हुआ था। इसे सील भी किया गया था। इसकी बुनियादर में भी कुछ नहीं है। घर में कॉलम-बीम भी नहीं थे। इसके नीचे की मिट्टी की भी काफी कमजोर है। भवन में पानी की निकासी का भी कोई प्रबंध नहीं था। पिछले दिनों से काफी बारिश भी हो रही थी।

एसडीएम ने दावा किया कि इस इलाके में नया निर्माण भी हुआ था। संभवता इसी कारण भार पड़ने की वजह से भवन ध्वस्त हो गया। उन्होंने बताया कि इसके बाद इसके आसपास के चार-पांच घरों को खाली कराया जा रहा है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय