Tuesday, September 17, 2024

नोएडा में शेयर ट्रेडिंग के नाम पर 84 लाख ठगने वाले दो ठग गाजियाबाद से गिरफ्तार

नोएडा। शेयर ट्रेडिंग के नाम पर सेक्टर-50 में  रहने वाले एक व्यक्ति से 84 लाख 50 हजार रुपये की हुई ठगी के मामले में नोएडा के साइबर क्राइम थाना पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। दोनों आरोपियो ने मास्टर माइंड के संपर्क में आकर उदयपुर में जाकर ठगी को अंजाम दिया था। पुलिस ने इनके बैंक खातों में रखे 12 लाख रुपये भी फ्रीज कराए हैं। आरोपियों के पास से दो मोबाइल  बरामद हुआ हैं। पुलिस दोनों आरोपियों के अन्य साथियो को तलाश रही है।
साइबर सेल के सहायक पुलिस आयुक्त विवेक रंजन राय ने  बताया कि सेक्टर 50 स्थित पाल्म ग्रोव अपार्टमेंट के निवासी संजय शर्मा के साथ 21 दिसंबर 2023 में ठगी हुई थी। इन्होंने साइबर अपराध थाने में मुकदमा दर्ज कराया था। ठगों ने क्लाउड चेन वर्ल्ड फाइनेंस लिमिटेड के नाम पर ठगी होने की जानकारी दी थी। साइबर सेल टीम ने मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू की।
उन्होंने बताया कि सर्विलांस और तकनीकी साक्ष्यों की मदद से साइबर क्राइम थाना पुलिस ने बृहस्पतिवार को गाजियाबाद में न्यू कोट गांव के रहने वाले 30 वर्षीय सुधीर कुमार व भूडभारत नगर विजयनगर के रहने वाले 28 वर्षीय लक्ष्य मेहरा उर्फ जानू को गाजियाबाद से गिरफ्तार किया है।
आरोपितों ने पूछताछ में बताया कि उनके दोस्त विजयनगर के रहने वाले रितिक ने उनको बताया था कि उसके पास पैसा कमाने की स्कीम है। बस चाइना के यूजर को कुछ बैंक खाते देने होते हैं। वह गेमिंग व फर्जी निवेश के पैसों को उन खातों में प्राप्त करते हैं। एक बैंक खाता उपलब्ध कराने का 40 हजार रुपये कमीशन देते हैं। काम होने के बाद बैंक खाते को बंद कर दिया जाता है। इसी काम के लिए सुधीर और लक्ष्य को रितिक ने उदयपुर बुलाया था। अन्य साथियों के साथ मिलकर ठगी को अंजाम दिया था। ठगी की रकम खपाने के लिए सुधीर के बैंक खाते का भी प्रयोग किया गया था जबकि लक्ष्य के मोबाइल फोन का इंटरनेट वारदात को अंजाम देने में उपयेाग में लाया गया था। इस काम के कमीशन के तौर पर दोनों को 40-40 हजार रुपये मिले थे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय