Saturday, May 18, 2024

नोएडा प्राधिकरण के दबाव में बिल्डरों ने की 530 फ्लैटों की रजिस्ट्री

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |
नोएडा। नोएडा क्षेत्र की बिल्डर परियोजनाओं में फ्लैट खरीदारों के नाम जल्द रजिस्ट्री कराने के मकसद से  नोएडा प्राधिकरण के सीईओ लोकेश एम ने गुरुवार को डिफॉल्टर्स एवं क्रेडाई के साथ बैठक की। सीईओ ने बिल्डरों को फ्लैट खरीदारों के नाम रजिस्ट्री शीघ्र कराने के निर्देश दिए और जिन बिल्डरों ने प्रोजेक्ट पर कुल बकाया राशि का 25 फीसदी जमा नहीं किया है, उन्हें जल्द पैसे जमा कर खरीदारों के नाम फ्लैटों की रजिस्ट्री शुरू करने के निर्देश दिए। नोएडा प्राधिकरण बिल्डर्स पर दबाव बनाकर बीते कुछ माह में 530 रजिस्ट्री करा चुका है।
नोएडा के फ्लैट खरीदारों को उनका आशियाना दिलाने के मकसद से गठित अमिताभ कांत समिति की सिफारिशों के आधार पर फ्लैटों की रजिस्ट्री कराने के लिए बिल्डरों के साथ नोएडा प्राधिकरण प्रयासरत है।
नोएडा प्राधिकरण के बोर्ड रूम में आज सीईओ ने डिफॉल्टर्स बिल्डर्स एवं क्रेडाई के पदाधिकारियों के साथ  बैठक की । बैठक में सीईओ ने बिल्डरवार बायर्स के पक्ष में किये जाने वाली रजिस्ट्रियों की समीक्षा की। लिगेसी स्टाल्ड रियल एस्टेट प्रोजेक्टस की समस्याओं के निदान के लिये जारी शासनादेश के अनुसार कुल 57 बिल्डरों में से 20 बिल्डरों द्वारा छूट के उपरान्त 25 प्रतिशत धनराशि 170.77 करोड़ जमा करा दी गयी है। इन 20 बिल्डरों से भविष्य में नोएडा प्राधिकरण को लगभग 450 करोड़ की प्राप्ति होगी। 4 बिल्डरों द्वारा कुल 25 प्रतिशत धनराशि 83.47 करोड़ में आंशिक धनराशि 53.68 करोड़ जमा करायी गयी है। इस प्रकार प्राधिकरण को अब तक 224.45 करोड़ की प्राप्ति हुई 18 ऐसे बिल्डर है जिन्होंने 25 प्रतिशत धनराशि जमा कराने की सहमति दी  है।
बैठक में प्रमोटर्स अमित जैन (मैसर्स महागुण रियल एस्टेट प), दिनेश गोयल (मैसर्स सनवर्ड रेजीडेन्सी),  राजीव शर्मा (मैसर्स लोरिएट बिल्डवेल ) द्वारा आगामी सप्ताह में लगभग 200 रजिस्ट्रियाँ विशेष कैम्प का आयोजन करते हुए कराये जाने का आश्वासन दिया गया। बैठक में क्रेडाई की ओर से गीताम्बर आनन्द (संरक्षक), अमित जैन (अध्यक्ष),  दिनेश कुमार गुप्ता (सचिव) तथा अन्य बिल्डर एवं प्राधिकरण की ओर से वन्दना त्रिपाठी अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी,  स्वतंत्र कुमार वित्त नियंत्रक, क्रान्ति शेखर सिंह विशेष कार्याधिकारी-ग्रुप हाउसिंग, अनिल कुमार सिंह सहायक महाप्रबन्धक,  विवेक गोयल प्रबन्धक, अशोक कुमार वर्मा उप प्रबन्धक सहित अन्य उपस्थित थे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय