Thursday, June 13, 2024

केंद्रीय मंत्री केवी सिंह ने की कुवैती विदेश मंत्री से मुलाकात, शवों को भारत लाने की तैयारी

नई दिल्ली। विदेश राज्य मंत्री कीर्ति वर्धन (केवी) सिंह ने गुरुवार को कुवैत के विदेश मंत्री अब्दुल्ला अली अल-याह्या से मुलाकात की। इस दौरान उन्हें पूरा समर्थन और अग्निकांड में मारे गए भारतीय नागरिकों के पार्थिव शरीर को जल्द वापस लाने का आश्वासन दिया गया। कुवैत स्थित भारतीय दूतावास ने कहा, “विदेश मंत्री अली अल-याह्या ने इस दुखद घटना पर अपनी संवेदना व्यक्त की। चिकित्सा देखभाल, पार्थिव शरीर को जल्द स्वदेश भेजने और घटना की जांच समेत कुवैत के पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया गया।”

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

आगे कहा कि मंत्री कीर्ति वर्धन सिंह अग्निकांड में घायल लोगों की सहायता की निगरानी करने, मृतकों के पार्थिव शरीर को जल्द वापस भेजने के लिए स्थानीय अधिकारियों के साथ समन्वय स्थापित करने के लिए कुवैत में हैं। मंत्री कीर्ति वर्धन सिंह ने जाबेर और मुबारक अल कबीर अस्पताल में घायलों से मुलाकात की और उनका हालचाल जाना। उन्होंने उन्हें भारत सरकार, कुवैत में भारतीय दूतावास की ओर से हर संभव सहायता का आश्वासन भी दिया।

 

 

उन्होंने कहा कि घायल अब सुरक्षित हैं। कीर्ति वर्धन सिंह ने सहयोग के लिए अस्पताल स्टाफ समेत सभी संबंधित अधिकारियों की कोशिशों की सराहना की। कुवैत के मंगाफ क्षेत्र में मंगलवार को एक इमारत में आग लग गई थी। यहां मजदूर सो रहे थे। इस घटना में कम से कम 49 लोगों की जान चली गई, जिनमें से 40 भारतीय नागरिक थे। इससे पहले बुधवार को विदेश मंत्री एस जयशंकर ने भी कुवैत के विदेश मंत्री से अग्निकांड के बारे में बात की। इस घटना में मारे गए लोगों के पार्थिव शरीर को जल्द वापस लाने का आग्रह किया था।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
58,054SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय