Friday, May 17, 2024

उप्र के मंत्री स्वतंत्र देव सिंह व बृजेश सिंह ने दक्षेश्वर महादेव मंदिर में किया जलाभिषेक

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

हरिद्वार। उत्तर प्रदेश के जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह व लोक निर्माण मंत्री बृजेश सिंह ने कनखल स्थित श्री दक्षेश्वर महादेव मंदिर पहुंचकर भगवान शिव का जलाभिषेक किया। साथ ही उन्होंने अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष एवं श्री पंचायती अखाड़ा महानिर्वाणी के सचिव श्रीमहंत रविंद्र पुरी महाराज से भेंट वार्ता कर उनका आशीर्वाद प्राप्त किया।

धर्म के मुद्दों पर चर्चा करते हुए मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि संत-महापुरुषों की गौरवशाली परंपरा विश्व विख्यात है। धर्म के संरक्षण संवर्धन में संत-महापुरुषों ने सदैव अग्रणी भूमिका निभाकर राष्ट्र को नई दिशा प्रदान की है। वह बहुत ही सौभाग्यशाली हैं कि श्रावण मास में भगवान शिव की नगरी स्थित दक्षेश्वर महादेव के दर्शन और श्रीमहंत रविंद्र पुरी महाराज का आशीर्वाद प्राप्त हुआ।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने कहा कि आगामी कुंभ मेला उत्तर प्रदेश में आयोजित होना है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की धर्म के प्रति आस्था और कर्तव्यनिष्ठा से पूर्व की भांति जिस प्रकार कुंभ मेले का सफल आयोजन हुआ, संत-महापुरुषों की कृपा से आगामी कुंभ मेला भी भव्य रूप से आयोजित होगा।

उप्र के लोक निर्माण मंत्री बृजेश सिंह ने कहा कि धर्म सत्ता हमेशा ही राजसत्ता की मार्गदर्शक रही है। संतों का आशीर्वाद जिस पर हो जाए उसके सभी कार्य स्वयं ही सुलभ हो जाते हैं।

अखाड़ा परिषद अध्यक्ष श्रीमहंत रवींद्र पुरी महाराज ने स्वतंत्र देव सिंह और बृजेश सिंह के उज्जवल भविष्य की कामना की। उन्होंने कहा कि अखाड़ा परिषद और उत्तर प्रदेश सरकार के समन्वय से प्रयागराज कुंभ को दिव्य और भव्य रूप से संपन्न कराया जाएगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय