Saturday, May 11, 2024

यूपी के पूर्व मंत्री ने 59 साल की उम्र में की इंटर की परीक्षा पास, आगे और करेंगे पढाई !

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मेरठ। उत्तर प्रदेश सरकार के पूर्व मंत्री और मेरठ के हस्तिनापुर से विधायक रहे प्रभुदयाल वाल्मीकि ने 59 साल की उम्र में यूपी बोर्ड से कक्षा 12 की परीक्षा उत्तीर्ण की है। इस बारे में पूर्व मंत्री प्रभुदयाल का कहना है कि डॉक्टर भीमराव अम्बेडकर ने भी संदेश दिया था कि जितनी शिक्षा प्राप्त करो उतना कम है। यही सोचकर उन्होंने परीक्षा दी और सफलता हासिल की है।

हस्तिनापुर सुरक्षित सीट से दो बार विधायक चुने गए प्रभुदयाल वाल्मीकि सपा सरकार में राज्य मंत्री रहे। वह अभी तक कक्षा दस पास थे। इसके बाद भी उन्होंने हार नहीं मानी और अपने प्रयास जारी रखे। बढ़ती उम्र को भी उन्होंने दरकिनार कर दिया और अपनी मेहनत और दृढ़ संकल्प के बल पर 59 साल की उम्र में यूपी बोर्ड से इण्टर की परीक्षा पास की।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पूर्व मंत्री ने बागपत जनपद के आदर्श इंटर कॉलेज जोहड़ी से इंटर के प्राइवेट परीक्षार्थी के रूप में परीक्षा फार्म भरा और परीक्षा दी। मंगलवार को जारी हुए यूपी बोर्ड के परीक्षा परिणाम में प्रभुदयाल वाल्मीकि ने इंटर परीक्षा पास कर ली। यह मामला पूरे क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है और लोग पूर्व मंत्री की लगन की सराहना कर रहे हैं।

पूर्व मंत्री ने कहा कि पढ़ाई की कोई उम्र नहीं होती। मन में दृढ़ इच्छा शक्ति से कोई भी मंजिल प्राप्त की जा सकती है। थोड़ा समय मिलने पर पढ़ाई करने का मन किया और पढ़ना शुरू कर दिया। इस परिणाम से वह खुश है और आगे भी पढ़ाई करने का मन है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय