Saturday, April 27, 2024

बिहारी जी मंदिर मार्ग पर लगी रेलिंग के विरोध में बाजार रहा बंद, प्रशासन ने हटवाई

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मथुरा । वृंदावन में स्थित विश्व प्रसिद्ध बांके बिहारी मंदिर में दर्शनों के लिए आने वाले श्रद्धालुओं की भीड़ को नियंत्रित करने के लिए किए जा रहे प्रशासन द्वारा प्रयोग स्थानीय नागरिकों के लिए समस्या बनते जा रहे हैं। बांके बिहारी मंदिर क्षेत्र में मुख्य सड़क पर लगाई गई रेलिंग के कारण आ रही समस्याओं से आजिज आ चुके व्यापारियों ने मंगलवार को बाजार बंद कर अपना विरोध जताया। व्यापारियों के विरोध के बाद प्रशासन बैकफुट पर आ गया और रेलिंग हटवाना शुरू कर दिया।

विश्व प्रसिद्ध बांके बिहारी मंदिर में दर्शनों के लिए जाने वाले मार्ग में लगी रेलिंग को मंगलवार शाम निवर्तमान पार्षद वैभव अग्रवाल के नेतृत्व में स्थानीय दुकानदारों ने हटा दिया। रेलिंग को हटाने में प्रशासन की सहमति व सहयोग रहा।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उल्लेखनीय है कि बांके बिहारी जी मंदिर को जाने वाले मुख्य रोड पर बीच में प्रशासन द्वारा लगवाई गई रेलिंग से इस क्षेत्र में रहने वाले स्थानीय नागरिकों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था। रेलिंग के कारण स्कूल वाहन सब्जी के  ठेले और यहां तक की सफाई कर्मचारियों की कूड़ा उठाने वाली गाड़ियां तक नहीं आ पा रही थी।

स्थानीय लोग दिनचर्या में हो रही परेशानी से आहत हैं। बांके बिहारी मंदिर में आने वाली भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस और प्रशासन हर दिन नया प्रयोग करता है। इसी के तहत विद्यापीठ चौराहा से बांके बिहारी मंदिर तक 3 फीट चौड़ी रेलिंग लगा दी गई। इस नई व्यवस्था के कारण क्षेत्र के 400 घरों में रहने वाले लोग और 200 से ज्यादा दुकान करने वाले व्यापारी परेशान थे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय