Saturday, September 28, 2024

निगरानी के बीच यूपीएससी परीक्षा का आयोजन,सुरक्षा के कड़े इंतजाम

नई दिल्ली। संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) रविवार को सिविल सेवा 2024 की प्रारंभिक परीक्षा दो पालियों में आयोजित कर रहा है। पहली पाली की परीक्षा सुबह 9:30 बजे प्रारंभ हुई है। सिविल सर्विस के लिए ली जाने वाली यूपीएससी परीक्षा के तीन चरण होते हैं, प्राथमिक परीक्षा, मुख्य परीक्षा और साक्षात्कार। आज होने वाली प्राथमिक परीक्षा में पहली पाली सुबह 9:30 से 11:30 बजे तक हुई। दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर 2:30 से 4:30 बजे तक है। परीक्षा केंद्रों पर काफी सतर्कता बरती जा रही है। किसी भी परीक्षा केंद्र में परीक्षार्थी इलेक्ट्रॉनिक गैजेट नहीं ला सकते हैं।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

कई केंद्रों पर पर्यवेक्षक के साथ मजिस्ट्रेट भी नियुक्त किए गए हैं। लोकल इंस्पेक्टिंग अफसर की भी तैनाती की गई है। डिजिटल वॉच, मोबाइल फोन, किसी भी प्रकार का ब्लूटूथ डिवाइस, माइक्रोफोन, हेडफोन, इयरफोन जैसे सभी डिवाइस परीक्षा केंद्रों में प्रतिबंधित हैं। तेज गर्मी को देखते हुए छात्रों को पारदर्शी पानी की बोतल ले जाने की अनुमति है। प्रशासन से सभी परीक्षा केंद्रों पर बिजली की निर्बाध आपूर्ति सुनिश्चित करने को कहा गया है। गौरतलब है कि पहले यूजीसी-नेट की परीक्षा भी 16 जून (रविवार) को होनी थी। हालांकि बाद में परीक्षा की तारीख बदल दी गई थी।

 

अब यह परीक्षा 18 जून 2024 (मंगलवार) को आयोजित की जा रही है। यूजीसी के मुताबिक, परीक्षा की तारीख में बदलाव यूपीएससी परीक्षाओं के शेड्यूल को देखते हुए किया गया है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) और यूजीसी ने उम्मीदवारों से प्राप्त फीडबैक के आधार पर यूजीसी-नेट को 16 जून (रविवार) से 18 जून (मंगलवार) को स्थानांतरित करने का निर्णय लिया था।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय