Monday, May 20, 2024

झांसी के गरौठा में बन रहा यूपी का सबसे बड़ा सोलर पार्क, जल्द आ सकता है टेंडर

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

झांसी। योगी सरकार बुंदेलखंड क्षेत्र को सोलर पावर के हब के रूप में विकसित करने पर तेजी से काम कर रही है। झांसी के गरौठा तहसील क्षेत्र में लगभग 3000 एकड़ क्षेत्रफल में प्रदेश के सबसे बड़े सोलर पार्क की स्थापना का काम चल रहा है। इस पार्क के लिए लगभग 85 प्रतिशत से अधिक जमीन के लीज के लिए किसानों से सहमति बन चुकी है। बाकी जमीन के लिए भी सहमति के लिए ग्रामीणों और किसानों के साथ बैठक की जा रही है। इसी के साथ पार्क पर बाड़ लगाने का काम भी शुरू हो चुका है।

दिसंबर या जनवरी में आ सकता है टेंडर
टुस्को लिमिटेड इस सोलर पार्क की स्थापना का काम कर रहा है। सोलर पार्क परियोजना का क्षेत्र सुजानपुरा, जलालपुरा, जसवंतपुरा, नदौरा, बरारु, पुरा, खदौरा और मोती कटरा में फैला हुआ है। इस सोलर पार्क से 600 मेगावाट बिजली का उत्पादन हो सकेगा। बाड़ निर्माण के बाद सोलर पैनल लगाने और मुख्य प्लांट की स्थापना के लिए टेंडर जारी किये जायेंगे। टेंडर की प्रक्रिया दिसंबर या जनवरी महीने में शुरू हो सकती है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

जल्द पूरी होगी लीज एग्रीमेंट की प्रक्रिया
टुस्को लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मनोज सरदाना ने बताया कि बाकी जमीन के लिए लीज एग्रीमेंट को लेकर अभी किसानों के साथ बैठक हुयी है और लीज एग्रीमेंट की प्रक्रिया बहुत जल्द पूरी कर ली लाएगी। मुख्य प्लांट के लिए सोलर पैनल लगाने का टेंडर भी बहुत जल्द जारी किये जाने की तैयारी चल रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय