Sunday, April 28, 2024

मुख्य सचिव ने ग्रेनो प्राधिकरण में की समीक्षा, एमओयू को निवेश में तब्दील करने के दिए निर्देश

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

ग्रेटर नोएडा। उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र ने शुक्रवार को ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के कामकाज की समीक्षा की। मुख्य सचिव ने इनवेस्टर समिट में ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की तरफ से किए गए एमओयू को अधिक से अधिक निवेश में तब्दील कर निर्धारित लक्ष्य प्राप्त करने के निर्देश दिए।

मुख्य सचिव शुक्रवार को यमुना एक्सप्रेसवे पर बनने जा रहे इंटरचेंज का शिलान्यास और निर्माणाधीन नोएडा एयरपोर्ट का जायजा लेने के बाद यमुना प्राधिकरण दफ्तर पहुंचे। उन्होंने ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ एनजी रवि कुमार व यीडा के सीईओ डॉ. अरुणवीर सिंह और एसीईओ अमनदीप डुली व अन्य अधिकारियों की मौजूदगी में ग्रेटर नोएडा व यमुना प्राधिकरण की समीक्षा की।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

समीक्षा बैठक में ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ एनजी रवि कुमार ने मुख्य सचिव को बताया कि ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की तरफ से ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी के लिए प्राप्त 60 हजार करोड़ रुपये के निवेश के लक्ष्य को पाने की पूरी कोशिश है। निवेशकों को जमीन उपलब्ध कराने के लिए ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की तरफ से जल्द ही औद्योगिक भूखंडों की योजना लॉन्च होने जा रही है।

मुख्य सचिव ने निवेश के तय लक्ष्य को हासिल करने के लिए पूरा जोर लगाने के निर्देश दिए। समीक्षा बैठक में ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की तरफ से नागरिकों को दी जा रही ऑनलाइन सेवाओं पर भी प्रस्तुतिकरण दिया गया। उन्होंने इसे और बेहतर बनाने के निर्देश दिए, ताकि ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की तरफ से दी जा रही सेवाओं के लिए नागरिकों को दफ्तर न आना पडे़।

सीईओ ने किसानों को दी गई सुविधाएं और बिल्डर-बायर विवाद को खत्म करने के लिए बैठकें कराने के बारे में जानकारी दी। सीईओ ने बताया कि चार मूर्ति चौक पर अंडरपास व 8 जगहों पर फुटओवर ब्रिज का काम जल्द शुरू करने की तैयारी है। मुख्य सचिव ने ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण से आने वाली परियोजनाओं का रोडमैप बनाने को कहा है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय