Friday, September 20, 2024

हर घर तिरंगा बाइक रैली को उपराष्ट्रपति धनखड़ ने दिखाई हरी झंडी

नई दिल्ली। उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने मंगलवार को दिल्ली के प्रगति मैदान स्थित भारत मंडपम से एक कार्यक्रम में ‘हर घर तिरंगा’ बाइक रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस दौरान इस कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, राम मोहन नायडू, किरेन रिजिजू और मनसुख मंडाविया भी मौजूद रहे। इस दौरान कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने हर घर तिरंगा के महत्व को समझाया। उन्होंने कहा, “आज का दिन हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण है। हर घर तिरंगा एक अभियान है जो आजादी के अमृत महोत्सव का एक हिस्सा है। 2021 में आजादी के 75 वर्ष पूरे होने के अवसर पर लोगों के घरों में तिरंगा लगाने के लिए इस महोत्सव की शुरुआत की गई थी। अब यह एक आंदोलन बन गया है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

तबसे लगातार करोड़ों लोग अपने घरों पर तिरंगे को फहराते हैं। मेरे मन में इस बात की कोई शंका नहीं है कि आने वाले 15 अगस्त को एक नया रिकॉर्ड बनेगा और हर घर तिरंगा होगा।” अपने भाषण में आगे उन्होंने दुनिया में भारत के तीसरी महाशक्ति बनने की ओर अग्रसर होने पर बल देते हुए कहा, “देशवासियों, इस अभियान का उद्देश्य लोगों के दिल में, लोगों की आत्मा में देशभक्ति की आत्मा को जगाना और भारतीय राष्ट्र ध्वज के बारे में जागरूकता को बढ़ावा देना है।

 

 

 

इस दशक में जो अप्रत्याशित सफलता हमें मिली है, जिस अप्रत्याशित प्रगति को हमने देखा है, उसके लिए पूरी दुनिया में हमारी सराहना हुई है। अर्थव्यवस्था को लेकर कहें तो आज हम दुनियां की तीसरी सबसे बड़ी महाशक्ति बनने की ओर अग्रसर हैं।” बता दें, हर साल की तरह इस बार भी स्वतंत्रता दिवस से पहले पूरे देश में हर घर तिरंगा अभियान चल रहा है। यह अभियान हर साल 15 अगस्त से एक सप्ताह पहले शुरू किया जाता है। इस बार यह अभियान 9 अगस्त से शुरू हुआ है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय