Thursday, September 19, 2024

अतीक अहमद के वकील रहे विजय मिश्रा हिस्ट्रीशीटर घोषित,आजीवन होगी निगरानी

प्रयागराज। उत्तर प्रदेश में प्रयागराज पुलिस ने गैंगस्टर अतीक अहमद के वकील विजय मिश्रा को कैंटोनमेंट थाने में हिस्ट्रीशीटर के रूप में सूचीबद्ध किया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस ने पहले ही अतीक अहमद के बेटों मोहम्मद उमर और अली अहमद को प्रयागराज जिले के खुल्दाबाद थाने में क्रमश ’48बी’ और ’57बी’ नंबर पर हिस्ट्रीशीटर के रूप में सूचीबद्ध कर दिया है। विजय मिश्रा हिस्ट्रीशीटर के रूप में सूचीबद्ध होने वाले अतीक अहमद के दूसरे वकील हैं। जून में एक अन्य वकील खान सौलत हनीफ को हिस्ट्रीशीटर के रूप में सूचीबद्ध किया गया था।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

पुलिस ने बताया कि विजय मिश्रा के खिलाफ जिले के विभिन्न थानों में नौ मामले दर्ज हैं। उसे दरियाबाद के एक लकड़ी व्यापारी से रंगदारी मांगने के आरोप में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था। वह फिलहाल नैनी सेंट्रल जेल में बंद है। पुलिस ने वकील उमेश पाल हत्याकांड में भी विजय मिश्रा को आरोपी बनाया था। शहर के पुलिस उपायुक्त दीपक भुकर ने बताया कि पुलिस अतीक के गिरोह के सदस्यों पर शिकंजा कस रही है। अतीक के वकील खान सौलत हनीफ को पहले ही वकील उमेश पाल के अपहरण और हमले के आरोप में आजीवन कारावास की सजा सुनाई जा चुकी है। खान सौलत हनीफ के खिलाफ चार आपराधिक मामले दर्ज हैं।

 

 

बता दें कि अतीक अहमद उत्तर प्रदेश का कुख्यात माफिया और नेता था। वह समाजवादी पार्टी से सांसद और उत्तर प्रदेश विधानसभा का सदस्य रह चुका था। पिछले साल जांच के लिए अस्पताल ले जाते समय उसकी व उसके भाई अशरफ की गोली मार कर हत्या कर दी गई थी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय