Monday, May 20, 2024

कॉलेज प्रोग्राम में मंच पर ‘जय श्रीराम’ बोला तो प्रोफेसर ने छात्र को नीचे उतारा, दो महिला प्रोफ़ेसर सस्पेंड

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

गाजियाबाद। गाजियाबाद के एक कॉलेज में हो रहे प्रोग्राम में एक छात्र ने मंच पर ‘जय श्री राम’ बोल दिया। जिसके बाद महिला प्रोफेसर ने उसे डांटते हुए नीचे उतारा और हॉल से बाहर निकाल दिया। यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा। जिसके बाद  दो महिला प्रोफ़ेसर को सस्पेंड कर दिया गया।

वीडियो वायरल होने के बाद इस मामले में हिंदू रक्षा दल ने भी अपना स्टेटमेंट जारी किया था । जिसमें उन्होंने बताया  कि अगर महिला प्रोफेसर को सस्पेंड नहीं किया गया तो शनिवार को कॉलेज के गेट पर धरना-प्रदर्शन होगा और हंगामा किया जाएगा।

ये वीडियो स्टूडेंट्स इंडक्शन प्रोग्राम ‘नवतरंग’ का है। 43 सेकेंड के इस वीडियो में दर्शक दीर्घा में बैठे कई छात्र ‘जय श्रीराम’ कहते हैं। इसके बाद मंच पर माइक लेकर खड़े छात्र ने ‘जय श्रीराम’ भाई कहा।

इस शख्स के रिप्लाई में तमाम छात्र एक स्वर में ‘जय श्रीराम’ का नारा लगाते हैं। ये सुनते ही एक महिला प्रोफेसर खड़ी हो जाती हैं और इस पर कड़ी आपत्ति जताती हैं। उन्होंने मंचासीन शख्स से कहा, बाहर निकालो इसे। आप लोग स्लोगन गाने के लिए नहीं हैं। तू नहीं गाएगा। ये कल्चर कार्यक्रम हो रहा है, ये कोई झुमका नहीं हो रहा है। आउट… आउट।

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हो रहा था। लोग प्रोफेसर के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे थे। कह रहे थे कि अब इस देश में जय श्रीराम कहना भी गुनाह हो गया है क्या? तरह-तरह के कमेंट्स सोशल मीडिया पर आ रहे हैं।

हिन्दू रक्षा दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष भूपेंद्र तोमर उर्फ पिंकी चौधरी ने एक बयान में कहा, “कॉलेज में सांस्कृतिक कार्यक्रम चल रहा था। एक स्टूडेंट मंच संचालन कर रहा था। सामने बैठे छात्रों ने ‘जय श्रीराम’ बोला तो उस मंच संचालक ने भी ‘जय श्रीराम’ बोल दिया।

इस पर महिला प्रोफेसर ममता गौतम का जो व्यवहार था, वो कोई सोच नहीं सकता। मैं एबीएसई कॉलेज के मैनेजमेंट से कहना चाहता हूं कि प्रोफेसर को सस्पेंड करे, वरना मैं शनिवार दोपहर 12 बजे कॉलेज गेट पर जाकर धरना दूंगा।”

बाद में ABES इंजीनियरिंग कॉलेज मैनेजमेंट ने प्रोफेसर डॉ. ममता गौतम और डॉ. स्वेता शर्मा को सस्पेंड कर दिया है. जांच कमेटी की रिपोर्ट आने के बाद ये कार्रवाई हुई है ,यह जानकारी मीडिया प्रभारी डॉ. तरुण अरोरा ने दी है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय