Sunday, May 5, 2024

शामली की युवती को रतनपुरी में ससुरालियों ने मार डाला, पति और देवर को पुलिस ने किया गिरफ्तार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

खतौली। दहेजलोभी भेडिय़ों ने तीन साल की ब्याहता की गला घोंटकर हत्या कर दी। ग्रामीणों द्वारा सूचना देने पर पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

मृतका के मायके वालों ने पति, सास, ससुर व देवर पर अतिरिक्त दहेज की मांग पूरी ना होने पर हत्या का आरोप लगा इनके विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने हत्यारोपित पति व देवर को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

जानकारी के अनुसार जनपद शामली के गांव न्यामतुल्ला निवासी साबिर की पुत्री नरगिस का विवाह दस जून 2020 को रतनपुरी गांव निवासी नईम पुत्र जहूर के साथ हुआ था। आरोप है कि अतिरिक्त दहेज की मांग करके ससुरालिये शुरू से ही नरगिस के साथ मारपीट करते थे। कई माह पूर्व ससुरालियों ने नरगिस को मारपीट करके घर से निकाल दिया था।

थाने में तहरीर देने पर पुलिस के महिला परामर्श सैल ने दोनों पक्षों में समझौता कराकर नरगिस को ससुराल भेज दिया था। आरोप है कि मंगलवार -बुधवार की रात ससुरालियों ने नरगिस की गला दबाकर हत्या कर दी। आरोप है कि नरगिस की

मौत बीमारी से होने की बात फैलाकर ससुरालियों ने शव को चुपचाप दफनाने का प्रयास किया।

इसकी भनक लगते ही ग्रामीणों द्वारा सूचना देने पर रतनपुरी पुलिस ने गांव पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर मृतका के मायके वालों को सूचित कर दिया। नर्गिस की हत्या की खबर लगते ही रोते पीटते मायके वाले रतनपुरी पहुंच गए।

मृतका के मायके वालों ने पति नईम, ससुर जहूर, सास रुखसाना, देवर इमरान पर अतिरिक्त दहेज की मांग पूरी ना होने पर नरगिस की हत्या करने का आरोप लगा थाने में तहरीर देकर कार्यवाही की मांग पुलिस से की। पुलिस ने मुकदमा दर्ज करके हत्यारोपित पति नईम और देवर इमरान को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया।

बताया जाता है कि मंगलवार किसी बात को लेकर पति-पत्नी के बीच विवाद हो गया था। तब नईम अपने काम पर चला गया। मंगलवार देर शाम को घर आया था। रोजा इफ्तारी के कुछ देर बाद फिर से दोनों के बीच कहासुनी के बाद मारपीट हो गई। इस दौरान आक्रोशित नईम ने पत्नी का गला दबा दिया। इससे वह अचेत होकर जमीन पर गिर गई। शोर शराबा होने पर आसपास के लोगों ने पुलिस को सूचना दी।

उसके बाद इंस्पेक्टर पंकज राय फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और महिला को तुरंत खतौली सीएचसी ले जाया गया। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सीओ फुगाना देवव्रत वाजपेई ने बताया कि रतनपुरी में एक महिला की हत्या कर दी गई। इस मामले में उसके पति और देवर को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि शव का पोस्टमॉर्टम करा दिया गया है।

मृतका नरगिस के दो मासूम बच्चे है, जिनमें बड़ा बेटा डेढ़ साल का है, जबकि छह माह की बेटी है। दोनों बच्चों का रो-रोकर बुरा हाल है। दोनों मां के जाने से अंजान हैं। हत्याकांड से ग्रामीण भी सकते में हैं। दोनों मासूम के सिर से मां का साया उठ गया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय