Saturday, May 18, 2024

दिल्ली में इमारत में आग लगने से महिला की मौत, 26 को बचाया

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। दिल्ली के लक्ष्मी नगर में एक आवासीय इमारत में आग लगने से एक महिला की मौत हो गई। अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि पांच लोग घबराहट में ऊपरी मंजिल से कूद गए और 26 अन्य को बचा लिया गया।

अग्निशमन विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि आग आवासीय इमारत के भूतल में खड़े वाहनों में लगी थी। इमारत से कम से कम 26 लोगों को बचाया गया। आग ने इमारत से बाहर निकलने के रास्‍ते को बाधित कर दिया था।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

दिल्ली फायर सर्विस (डीएफएस) के निदेशक अतुल गर्ग के मुताबिक, मंगलवार देर रात 1:03 बजे लक्ष्मी नगर इलाके से एक कार में आग लगने की कॉल मिली।

शुरुआत में तीन दमकल गाड़ियों को घटनास्थल पर भेजा गया। इसके बाद, जब कॉल में बताया गया कि लोग इमारत में फंसे हुए हैं, तो अतिरिक्त पांच टेंडर भेजे गए,

गर्ग ने कहा,“सुबह 4:25 बजे, आग की लपटों को सफलतापूर्वक बुझा दिया गया। आग से पार्किंग के साथ भूतल और तीन आवासीय मंजिल प्रभावित हुई।” कहा,“31 व्यक्तियों में से 26 को डीएफएस कर्मियों द्वारा बचाया गया। इसके अतिरिक्त, पांच लोग बालकनियों से कूद गए, जबकि 10 व्यक्तियों को तुरंत जीटीबी, एलबीएस और हेडगेवार अस्पतालों में ले जाया गया। एक महिला काेे मृत घोषित कर दिया गया।”

गर्ग ने कहा,“बचाव अभियान के दौरान, एमआईपी फायर स्टेशन पर तैनात समय सिंह नाम के एक डीएफएस कर्मी को सांस लेने में दिक्कत हुई और उन्हें चोटें आईं। उन्हें तुरंत एलबीएस अस्पताल ले जाया गया और प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई।”

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय