Sunday, May 19, 2024

भारत ने विश्व कप के लिए खुद को थोड़ी चुनौती दी है : राहुल द्रविड़

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। मौजूदा आईसीसी विश्व कप 2023 में अपनी टीम के प्रदर्शन का आकलन करते हुए,भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने एक बहुत ही विशेष कार्य की रूपरेखा तैयार की है जिसे भारतीय टीम ने अपने लिए निर्धारित किया है।

भारत ने 2023 विश्व कप में अपना दबदबा बनाया है, अपने ग्रुप-स्टेज के सभी नौ मैच जीते हैं और टूर्नामेंट में एकमात्र अपराजित टीम है। विश्व कप के पहले सेमीफाइनल में बुधवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में भारत का सामना न्यूजीलैंड से होगा।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

कोच द्रविड़ ने भारतीय टीम के अपराजित रहने के पीछे टीम को सौंपे गए एक विशिष्ट मिशन का खुलासा किया।

द्रविड़ ने स्टार स्पोर्ट्स से बातचीत में कहा, “हमने विश्व कप से पहले खुद के लिए एक छोटी सी चुनौती तय की है। नौ अलग-अलग शहरों में हमारे प्रशंसकों के जुनून को देखते हुए हम वास्तव में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना चाहते थे और मुझे लगता है लड़कों ने प्रतिक्रिया दी है और वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया है।”

विश्व कप के लीग चरण मैचों के दौरान, भारत नौ अलग-अलग स्थानों पर खेलने वाली एकमात्र टीम थी। द्रविड़ अपने हालिया प्रदर्शन, बेंगलुरु में नीदरलैंड पर मिली करारी जीत से बहुत खुश थे।

राहुल द्रविड़ ने नौ शहरों में भारत की सफल यात्रा पर कहा, “हमारे पास छह दिन की छुट्टी थी, इसलिए सेमीफाइनल से पहले एक मैच मिलना वास्तव में अच्छा था। यह अच्छा था कि हमें वह मिल गया जिसकी हमें आवश्यकता थी, हमारे पांच बल्लेबाजों ने बेहतर किया और उनमें से दो ने अच्छे शतक बनाए।”

उनका यह भी मानना था कि गेंद के प्रयोगों से टीम को फायदा हुआ।

उन्होंने कहा, “बड़ा स्कोर बनाने के बाद गेंद के साथ भी, हमें मौका मिला कि हम थोड़ा सा मिश्रण कर सकें और कुछ अन्य विकल्पों पर गौर कर सकें जिनकी हमें उम्मीद नहीं है। लेकिन हमें ज़रूरत हो सकती है।”

द्रविड़ को अपनी बल्लेबाजी लाइनअप पर पूरा भरोसा था और वह अपने मध्यक्रम के प्रदर्शन से विशेष रूप से खुश थे

उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि हमारा मध्यक्रम शानदार रहा है। जाहिर है, शीर्ष क्रम को हर समय बल्लेबाजी करने का मौका मिलता है और वह हमारे लिए काफी रन बना रहा है। जब आप संख्याओं के लीडरबोर्ड को देखेंगे, तो आपको कोहली और शर्मा दिखाई देंगे, और यह सही भी है। वे शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं और वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं। लेकिन मध्यक्रम महत्वपूर्ण है क्योंकि आप हमेशा दबाव की स्थिति में खेलते हैं।”

कोच ने कहा, “वे हमेशा हर एक खेल नहीं खेलते हैं, कभी-कभी उन्हें 30 ओवर के बाद बल्लेबाजी करने का मौका मिलता है जब गेंद नरम होती है, जब गेंद पुरानी होती है। विकेट भी धीमा होता जा रहा है, और उनके लिए वैसे ही बल्लेबाजी करना है, चाहे यह श्रेयस [अय्यर] है, चाहे वह केएल [राहुल] हो, आप जड्डू [रवींद्र जड़ेजा] और सूर्या [सूर्यकुमार यादव] को भी जानते हैं। यह हमें विश्वास दिलाता है कि हमारे पास वह अनुभव है, हमारे पास क्षमता है और हमारे पास वे फॉर्म में भी हैं और वास्तव में अच्छा खेल रहे हैं।”

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय