Saturday, April 27, 2024

पहलवानों का विरोध: बृजभूषण को गिरफ्तार करने का अल्टीमेटम खत्म होने से पहले सुरक्षा बढ़ा दी गई

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी का अल्टीमेटम 21 मई को समाप्त हो रहा है। दिल्ली पुलिस ने जंतर-मंतर और दिल्ली के सीमावर्ती इलाकों में सुरक्षा बढ़ा दी है।

यह तैयारी विरोध करने वाले पहलवानों के साथ किसानों की एकजुटता की उम्मीद में आती है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पुलिस के मुताबिक, दिल्ली में प्रवेश करने वाले वाहनों की जांच की जाएगी और सीमावर्ती इलाकों में अतिरिक्त पिकेट लगाए जाएंगे।

विरोध स्थल पर, सुरक्षा उपायों को मजबूत करते हुए रणनीतिक रूप से बहु-परत बैरिकेड्स की एक श्रृंखला स्थापित की गई है।

एक अधिकारी ने कहा, “सीसीटीवी कैमरों की सहायता से क्षेत्र की निरंतर निगरानी की जा रही है, चौबीसों घंटे निगरानी सुनिश्चित की जा रही है। सुरक्षा कर्मियों की बढ़ती उपस्थिति को प्रदर्शित करते हुए गश्त के प्रयासों को तेज करने के लिए निर्धारित किया गया है। यदि स्थिति की आवश्यकता होती है तो अतिरिक्त सु²ढीकरण को तुरंत तैनात किया जाएगा।”

पहलवान पिछले 26 दिनों से जंतर मंतर पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं और उन्होंने सिंह पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है।

पिछले महीने दिल्ली पुलिस ने यौन उत्पीड़न के आरोपों के आधार पर डब्ल्यूएफआई प्रमुख के खिलाफ दो अलग-अलग प्रथम सूचना रिपोर्ट (एफआईआर) दर्ज की थीं। पहली प्राथमिकी एक नाबालिग द्वारा लगाए गए आरोपों से संबंधित है और यौन अपराधों से बच्चों के संरक्षण (पोक्सो) अधिनियम के तहत भारतीय दंड संहिता की प्रासंगिक धाराओं के साथ शालीनता भंग करने के अधिनियम के तहत दायर की गई है।

दूसरी प्राथमिकी वयस्क शिकायतकर्ताओं द्वारा की गई शिकायतों की व्यापक जांच पर केंद्रित है और इसमें शालीनता भंग करने से संबंधित आईपीसी की प्रासंगिक धाराएं शामिल हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय