Saturday, June 1, 2024

चीन-कंबोडिया कूटनीतिक संबंध स्थापना की 65वीं वर्षगांठ पर शी और सिहामोनी ने दी बधाई

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

बीजिंग। चीन-कंबोडिया कूटनीतिक संबंध स्थापना की 65वीं वर्षगांठ पर चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग और कंबोडिया के राजा नोरोडोम सिहामोनी ने 19 जुलाई को एक-दूसरे को बधाई संदेश भेजा।

इस मौके पर शी चिनफिंग ने कहा कि पिछले 65 सालों में चीन-कंबोडिया संबंध अंतर्राष्ट्रीय परिस्थितियों में हुए परिवर्तनों की परीक्षा में खरे उतरकर मजबूत बने। इस साल की शुरुआत में हमने पेइचिंग में मुलाकात की और कई बार पत्रों का आदान-प्रदान किया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इससे चीन-कंबोडिया भाग्य समुदाय का निर्माण उच्च गुणवत्ता, उच्च स्तर और उच्च मापदंड के नए युग में प्रवेश हुआ। मैं चीन-कंबोडिया संबंधों के विकास पर बड़ा ध्यान देता हूं और राजा नोरोडोम सिहामोनी के साथ दोनों देशों के बीच मित्रता बढ़ाना चाहता हूं, ताकि लोगों को ठोस लाभ पहुंचाया जा सके।

सिहामोनी ने कहा कि कंबोडिया और चीन के बीच परंपरागत मित्रता का लंबा इतिहास है। दोनों देशों ने उच्च स्तरीय आपसी विश्वास, आपसी लाभ और समान जीत के आधार पर चतुर्मुखी रणनीतिक साझेदारी की स्थापना की और एक साथ भाग्य समुदाय का निर्माण करते हैं।

नई स्थिति में कंबोडिया-चीन मित्रवत संबंध और सहयोग अवश्य ही मजबूत होंगे। कंबोडिया चीन के साथ विभिन्न क्षेत्रों में सहयोग बढ़ाना चाहता है, ताकि दोनों देशों व जनता को फायदा मिल सके और क्षेत्रीय यहां तक कि दुनिया की शांति, स्थिरता व समृद्धि को बढ़ाया जाए।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
51,845SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय