Saturday, May 11, 2024

रोहित शर्मा शीर्ष 10 में वापस, यशस्वी जयसवाल पहली बार शामिल

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

दुबई। भारत के कप्तान रोहित शर्मा बुधवार को जारी नवीनतम आईसीसी पुरुष टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में शीर्ष 10 में लौट आए, जबकि युवा सलामी बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल ने पदार्पण मैच में शानदार शतक के बाद पहली बार रैंकिंग में जगह बनाई।

रोहित और जयसवाल ने डोमिनिका में दो मैचों की आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप श्रृंखला के शुरुआती टेस्ट में शानदार शतकों के साथ वेस्टइंडीज पर भारत की बड़ी जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

36 वर्षीय रोहित ने 103 रनों की पारी खेली, जिससे भारतीय कप्तान तीन पायदान आगे बढ़े और एक बार फिर से शीर्ष 10 में शामिल हो गए, उन्हें सर्वोच्च रैंक वाले भारतीय बल्लेबाज के रूप में हमवतन ऋषभ पंत (11वें) और पूर्व कप्तान विराट कोहली (14वें) से थोड़ा आगे आंका गया।

दूसरी ओर, अपने देश के लिए अपने पहले टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ 387 गेंदों में 171 रन की शानदार पारी के बाद जयसवाल ने बल्लेबाजी रैंकिंग में 73वें स्थान पर प्रवेश किया।

21 वर्षीय खिलाड़ी ने पदार्पण मैच में भारत के सलामी बल्लेबाज के रूप में तीसरा सबसे बड़ा स्कोर दर्ज किया और अपने पहले टेस्ट मैच में घर से बाहर सबसे ज्यादा स्कोर बनाकर प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए।

गेंदबाजी चार्ट में, अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में 12 विकेट लेने के बाद शीर्ष पर अपनी बढ़त बना ली है। शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन से अश्विन ने कुल 24 रेटिंग अंकों का सुधार किया, जिससे वह ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस पर 56 अंकों की बढ़त बना चुके हैं। कमिंस दूसरे स्थान पर हैं।

भारत के साथी स्पिनर रवींद्र जड़ेजा, जिन्होंने पांच विकेट लिए, गेंदबाज रैंकिंग में तीन पायदान ऊपर चढ़कर सातवें स्थान पर पहुंच गए।

 

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय