Wednesday, April 10, 2024

डबल इंजन की सरकार में सबको स्वास्थ्य सुरक्षा की मिल रही गारंटी : योगी आदित्यनाथ

रायबरेली। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि डबल इंजन की सरकार में सबको स्वास्थ्य सुरक्षा की गारंटी मिल रही है। हमारा लक्ष्य है कि आयुष्मान भारत-विकसित भारत। मुख्यमंत्री रविवार को रायबरेली एम्स के वर्चुअल लोकार्पण के अवसर पर एम्स परिसर में एक जनसभा को सम्बोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने सबको स्वास्थ्य सुरक्षा की गारंटी दी और हमने यूपी में दो एम्स बना दिये हैं। सरकार एक जनपद और एक मेडिकल कॉलेज की दिशा में काम करते हुए आगे बढ़ रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि रायबरेली एम्स स्वास्थ्य सेवा के मामले में मील का पत्थर साबित होगा। उन्होंने जनपदवासियों को एम्स के लोकार्पण पर बधाई दी और जनप्रतिनिधियों को आश्वासन दिया कि यहां के विकास में कोई कमी नहीं आने दी जाएगी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री एसपी सिंह बघेल सहित कई मंत्री और विधायक, एम्स के निदेशक डॉ. अरविंद राजवंशी सहित अनेक वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहे। इस मौके पर प्रदेश की सरकारी योजनाओं का लाभ दिलाने के लिए 15 स्टॉल एम्स परिसर में लगाए गए थे। इन स्टॉल के माध्यम से स्वास्थ्य विभाग, समाज कल्याण, दिव्यांगजन विभाग, ग्राम्य विकास, पंचायतीराज, डूडा, कृषि विभाग, राजस्व विभाग, खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग, महिला कल्याण, बैंकिंग, जलशक्ति विभाग और बाल विकास एवं पुष्टाहार विभाग की ओर से लोगों को योजना से लाभान्वित किया जाएगा। उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री मोदी ने वर्चुअल माध्यम से रायबरेली एम्स का उद्घाटन किया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
45,451SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय