Sunday, April 28, 2024

लोक भवन में चल रही योगी कैबिनेट की बैठक खत्म, कई अहम प्रस्तावों को मिली मंजूरी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में मंगलवार को लोकभवन में हुई कैबिनेट बैठक में कई अहम प्रस्तावों को मंजूरी मिली है। बैठक के बाद वित्त एवं संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्ना ने बताया कि कैबिनेट के समक्ष 20 प्रस्ताव आए थे। उनमें से आबकारी, नगर विकास समेत अन्य विभागों के 19 प्रस्ताव पास हुए हैं।

सुरेश खन्ना ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट का निर्णय के मुताबिक जो न्यायिक अधिकारी 30 तारीख को रिटायर हो रहे हैं और उनकी वेतन वृद्धि की डेट एक तारीख प्रस्तावित है, उन्हें वेतन वृद्धि का तो नहीं लेकिन पेंशन में उन्हें प्रमोशन लाभ दिया जाएगा। इस संबंध में आया प्रस्ताव पारित हुआ है। चार दिवसीय विधान मण्डल का सत्र आहूत किया गया था। कैबिनेट बैठक में आया सत्रावसान का प्रस्ताव पास हुआ।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

आबकारी राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार नितिन अग्रवाल ने बताया कि आबकारी नियमावली में बदलाव किया गया है। इसके अलावा नई आबकारी नीति का प्रस्ताव भी पास हुआ है। यह पॉलिसी एक अप्रैल 2024 से प्रदेश में लागू की जाएगी। शराब की दुकानों के लिए पिछले साल की तरह इस बार भी नवीनीकरण किया जाएगा। लॉटरी नहीं निकाली जाएगी। देशी मदिरा का कोटा 10 फीसदी बढ़ाया गया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय