Tuesday, May 21, 2024

संसद के मकर द्वार की सीढ़ियों पर विपक्षी सदस्यों का प्रदर्शन

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नयी दिल्ली। विपक्ष के हंगामा के कारण लोकसभा की कार्यवाही जब प्रश्न काल में स्थगित हुई तो विपक्षी दलों की सदस्य नयी संसद भवन के मकर द्वार की सीढ़ियाें पर बैठकर हाथों में तख्तियां लेकर प्रदर्शन करते हुए नारेबाजी करने लगे।

नये संसद भवन के मकर द्वार से लोकसभा सदस्य सदन में जाते हैं। जब सदन की कार्यवाही स्थगित होने के बाद वे बाहर आए तो उन्होंने द्वार पर बैठकर उसी तरह प्रदर्शन किया जैसे लोकसभा की कार्यवाही के दौरान किया जा रहा था। सदस्यों के हाथों में तख्तियां थी और वे नारे लगाने लगे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

विपक्षी सदस्यों के प्रदर्शन के बीच तृणमूल कांग्रेस की कल्याण बनर्जी ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला की नकल की और सदस्यों को इस तरह से संबोधित किया जैसे बिरला सदन में करते हैं। इस दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी प्रदर्शन की वीडियो बना रहे थे।

इस बीच कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने सरकार पर हमला करते हुए कहा “मोदी-शाह ने सदन की गरिमा का अपमान किया है। गंभीर सुरक्षा चूक के बावजूद वो संसद में आकर बयान नहीं देते। मुझे बहुत दुःख है कि इतिहास में पहली बार इतने सांसदों को निलंबित किया गया। ये लोकतंत्र की धज्जियां उड़ाने जैसा है, सदन की मर्यादा पर गहरी ठेस है।”

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय