Saturday, April 27, 2024

जनता दर्शन में योगी ने सुनीं 200 लोगों की समस्याएं, कहा- न हो किसी के साथ अन्याय, सरकार सबके जीवन में खुशहाली लाने को संकल्पित है….

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

गोरखपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को जनता दर्शन कार्यक्रम में लोगों की समस्याएं सुनी। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा है कि किसी की जमीन पर अवैध कब्जा करने और कमजोरों को उजाड़ने वाले किसी भी दशा में न छोड़े। उनके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई करें। सरकार किसी के भी साथ अन्याय नहीं होने देने और हर व्यक्ति के जीवन में खुशहाली लाने को संकल्पित है। उन्होंने कहा कि जनता की समस्याओं का निराकरण सरकार की प्राथमिकता है। इसमें किसी भी तरह की लापरवाही या शिथिलता क्षम्य नहीं है।

मुख्यमंत्री योगी ने रविवार सुबह गोरखनाथ मंदिर में जनता दर्शन के दौरान ये बातें कहीं। मंदिर परिसर के महंत दिग्विजयनाथ स्मृति भवन के सभागार में कुर्सियों पर बैठाए गए लोगों तक मुख्यमंत्री खुद गए और एक-एक कर उनकी समस्याओं को सुना। मुख्यमंत्री ने इस दौरान लगभग 200 लोगों से मुलाकात की। सबको किसी भी प्रकार की चिंता न करने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा, सबकी समस्या का समाधान हरहाल में होगा। जनता दर्शन में कई महिलाएं जमीन से जुड़े विवादों में प्रार्थना पत्र लेकर पहुंची थीं। कुछ की समस्या घरेलू जमीन विवाद की थी तो कुछ की शिकायत थी कि दबंग उनकी जमीन पर कब्जा करने का प्रयास कर रहे हैं। कुछ ने मारपीट के मामले में प्रभावी कार्रवाई की गुहार लगाई। जमीन कब्जा की शिकायतों पर मुख्यमंत्री ने कड़ी कार्रवाई का निर्देश दिया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने कहा कि जमीन कब्जाने में पेशेवर प्रवृत्ति वालों को भू माफिया के रूप में चिह्नित कर सख्ती करें। किसी भी गरीब की जमीन पर कब्जा करने वालों के खिलाफ होने वाली कार्रवाई नजीर बननी चाहिए। जमीनी विवादों का समाधान तत्परतापूर्वक करें और इस बात का ख्याल रखें कि पीड़ित व्यक्ति संतुष्ट हो जाय। पुलिस से संबंधित अन्य मामलों में उन्होंने प्राथमिकी दर्ज कर त्वरित कार्रवाई का निर्देश दिया।

इधर, गंभीर बीमारियों के इलाज के लिए आर्थिक मदद की गुहार लेकर आये लोगों को पैसे की तंगी से किसी का भी इलाज नहीं रुकने को आश्वास्त किया। प्रशासन को निर्देश दिया कि संबंधित मरीज के इलाज संबंधी इस्टीमेट की प्रक्रिया को पूर्ण कर इसे जल्दी से शासन को उपलब्ध कराएं। इस्टीमेट मिलते ही इलाज के लिए धन अवमुक्त हो जाएगा। जनता दर्शन के दौरान कुछ महिलाओं संग पहुंचे उनके बच्चों को मुख्यमंत्री ने प्यार-दुलार और आशीर्वाद देते हुए चॉकलेट दिया। उन्हें खूब पढ़ने को प्रेरित किया। इस दौरान एक बच्चे से उसकी पढ़ाई को लेकर उन्होंने हंसी-ठिठोली भी की।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय