Wednesday, June 26, 2024

अकबरनगर में चला योगी का बुलडोजर,चप्पे- चप्पे पर पीएसी-आरएएफ तैनात

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कुकरैल नदी की जमीन को खाली कराने के संकल्प को पूरा करने के लिए एलडीए की टीम सोमवार की सुबह सात बजे अकबरनगर द्वितीय में पहुंची। एलडीए की टीम के पहुंचने के साथ ही पूरा क्षेत्र बैरेकेटिंग लगाकर सील कर दिया गया, देखते ही देखते चप्पे- चप्पे पर पांच कम्पनी पीएसी, तीन कम्पनी आरएएफ तैनात कर दी गई।

सुबह सात बजे से अकबर नगर द्वितीय में एलडीए की ओर से दस जेसीबी, चार पोकलैंड को अवैध रूप से बने मकानों, मदरसों और धार्मिक स्थलों के ध्वस्तीकरण के काम में लगा दिया गया। पहले चक्र में सौ के करीब मकान को ध्वस्त किया जा रहा है। वहीं, मौके पर बारह सौ के करीब मकान को ध्वस्तीकरण करने की कार्रवाई सुनिश्चित होनी है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मौके पर पहुंचे एलडीए उपाध्यक्ष डा इंद्रमणि त्रिपाठी ने कहा कि उच्चतम न्यायालय, उच्च न्यायालय के निर्देश पर अकबर नगर प्रथम और द्वितीय में ध्वस्तीकरण की कार्रवाई होनी है। चुनाव तक इसे रोका गया था, चुनाव संपन्न होते ही अकबर नगर के ध्वस्तीकरण पर कार्य शुरू हो गया है। इसके साथ ही यहां से विस्थापित को प्रधानमंत्री आवास का आवंटन पत्र वितरण कार्यक्रम भी जारी है।

अकबरनगर में अभी समान उठा रहे कुछ लोग देखे गए, जिन्हें अलाउंस करा के मौके से हटाया गया। ध्वस्तीकरण के उपरांत मलबे को हटवाने के लिए नगर निगम की पूरी टीम सक्रिय रही। नगर, आयुक्त इंद्रजीत सिंह सहित लखनऊ पुलिस के कई अधिकारी अकबरनगर पहुंचे हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय