Friday, September 20, 2024

भदोही में नाबालिग युवती द्वारा आत्महत्या, विधायक का पुत्र गिरफ्तार

भदोही- उत्तर प्रदेश के भदोही जिले में समाजवादी पार्टी (सपा) विधायक जाहिद बेग के आवास पर नाबालिग युवती द्वारा आत्महत्या प्रकरण में आत्महत्या के लिए दुष्प्रेरित करने के आरोप में विधायक पुत्र को बुधवार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

अपर पुलिस अधीक्षक डॉक्टर तेजवीर सिंह ने बताया कि मोहल्ला मालिकाना कस्बा स्थित विधायक जाहिद बेग के आवास पर एक लड़की नाजिया (17) घर पर रहकर पिछले कई वर्षों से घरेलू कार्य करती थी। नौ सितंबर को मकान के सबसे ऊपरी तल पर बने कमरे में फंदे से लटकता हुआ शव बरामद हुआ था‌। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बालिका नाजिया की मौत का कारण हैंगिंग पाया गया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

जांच के दौरान एक तथ्य प्रकाश में आया कि विधायक के आवास पर एक अन्य नाबालिग बच्ची पाई गई थी। बरामद बच्ची मोनी उर्फ सानिया (17)विगत दो वर्षों से आवास पर रहकर घरेलू नौकरानी के रूप में कार्य कर रही थी। जिलाधिकारी भदोही के निर्देश के क्रम में बाल कल्याण समिति भदोही, जिला प्रोबेशन अधिकारी भदोही व क्षेत्राधिकारी भदोही के नेतृत्व में गठित पुलिस व प्रशासन की संयुक्त टीम द्वारा 10 सितंबर को सायं विधायक भदोही, जाहिद जमाल बेग के आवास से नाबालिग बालिका मोनी को कार्य स्थल से अवमुक्त कराया गया था।

जांच में पाया गया कि मृतका नाजिया द्वारा परिस्थितियों से तंग आकर आठ सितंबर की रात्रि में कमरे में दुपट्टा से फंदा लगाकर आत्महत्या किया गया है। आत्महत्या के लिए दुष्प्रेरित करने के आरोप में विधायक भदोही जाहिद बेग व उनकी पत्नी सीमा बेग के विरुद्ध धारा-108 बी.एन.एस. का अभियोग पंजीकृत करते हुए अग्रिम विधिक कार्यवाही प्रचलित की गई।

पंजीकृत अभियोग की विवेचनात्मक में विधायक भदोही के पुत्र जईम उर्फ सैमी की संलिप्तता प्रकाश में आई है। मामले में पुलिस टीम द्वारा वांछित अभियुक्त जईम उर्फ सैमी पुत्र जाहिद जमाल बेग को जौनपुर-भदोही मार्ग मकदुमपुर के पास से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय