Thursday, August 29, 2024

जीतन सहनी हत्याकांड : मुख्य आरोपी काजिम अंसारी गिरफ्तार, सामने आई हत्या की वजह, वीडियो वायरल

पटना। विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के प्रमुख और बिहार के पूर्व मंत्री मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी की हत्या के मामले में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस ने बताया कि बुधवार को हत्या के मुख्य आरोपी काजिम अंसारी को गिरफ्तार कर लिया गया है। इसके साथ ही पुलिस का दावा है कि पैसे के लेनदेन के चलते हत्या की इस वारदात को अंजाम दिया गया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि पैसे के लेनदेन को लेकर हुए विवाद में जीतन सहनी की हत्या की गई थी। इस मामले में मुख्य आरोपी दरभंगा जिला के घनश्यामपुर थाना के काजिम अंसारी को गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि आरोपी ने इस घटना में अपनी संलिप्तता स्वीकार भी कर ली है।

बिहार पुलिस महानिदेशक आर एस भट्टी के निर्देश में गठित एसआईटी, दक्ष पदाधिकारियों के नेतृत्व में गठित विशेष सुरक्षा दल (एसटीएफ), वैज्ञानिक साक्ष्य संकलन के लिए एफएसएल की टीम एवं जिला पुलिस दरभंगा के संयुक्त प्रयास से घटना का उद्भेदन संभव हो सका। पुलिस के अधिकारी ने बताया कि आरोपी काजिम ने मृतक सहनी से ब्याज पर ऋण लिया था। पैसे नहीं चुकाने के कारण वह गिरवी रखी जमीन को भी नहीं छुड़ा पा रहा था।

काजिम अंसारी ने मृतक से तीन किश्त में डेढ़ लाख का लोन लिया था। इस लोन पर वह हर महीने चार प्रतिशत का ब्याज दे रहा था। वह लोन की राशि चुकाने में असमर्थ था। बताया गया कि घटना की रात्रि में लगभग डेढ़ बजे काजिम और उसके साथियों ने घर के पीछे के दरवाजे से प्रवेश किया। दरवाजे में अंदर का लॉक नहीं है। प्रवेश करने के बाद आरोपियों ने मृतक को जगाकर डरा धमका कर अपनी जमीन और लोन के कागज़ात मांगे।

लेकिन, मृतक ने उल्टा गाली देना शुरू कर दिया। इस पर काजिम ने गुस्से में आकर मृतक पर ताबड़तोड़ चाकू से वार करना शुरू कर दिया। शेष लोगों ने मृतक के हाथ पैर पकड़ कर रखे थे। हत्या करने के बाद आरोपियों ने कागज़ात वाली अलमारी की चाभी ढूंढने की कोशिश की ताकि अपने कागज़ात वापस ले जा सकें, लेकिन चाभी नहीं मिली। इस पर अभियुक्तों ने निर्णय लिया कि अलमारी को बन्द अवस्था में पानी मे फेंक दें ताकि सभी काग़ज़ गलकर नष्ट हो जाएं। सभी लोगों ने मिलकर लकड़ी की अलमारी को घर के पीछे स्थित छोटे से तालाब में फेंक दिया और वहां से फरार हो गए।

पुलिस के अधिकारी ने बताया कि काजिम अंसारी ने अपने जिन साथियों के नाम बताए हैं उनके विषय मे जांच की जा रही है। बता दें कि बिहार के पूर्व मंत्री मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी की अज्ञात अपराधियों ने सोमवार की देर रात निर्मम तरीके से हत्या कर दी। मंगलवार की सुबह इनका शव दरभंगा के बिरौल थाना क्षेत्र के सुपौल बाजार स्थित उनके आवास से बरामद किया गया था।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,331FansLike
5,364FollowersFollow
106,060SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय