Monday, May 6, 2024

शामली में रात के अंधेरे में किसानों पर कहर बनकर टूटे अज्ञात चोर,आधा दर्जन से ज्यादा ट्यूबवेल में चोरी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

शामली। जनपद में देर रात अज्ञात सिरफिरे चोर किसानों पर कहर बनकर टूटे। जहा अज्ञात चोरों ने आधा दर्जन से अधिक ट्यूबवेलों में सेंध लगाकर ट्यूबवेलों में रखे कीमती बिजली के उपकरण जैसे केबल ,स्टार्टर के कट आउटआदि सामान पर हाथ साफ कर दिया। सिरफिरे चोर इतने पर ही नहीं रुके उन्होंने एक ट्यूबवेल को तो आग के हवाले ही कर दिया। जिसमें ट्यूबवेल में रखा कीमती सामान भी जल कर राख हो गया। सूचना पाकर मौके पर पहुंची कोतवाली पुलिस ने घटनास्थल का मौका मुआयना किया तो पता चला उक्त घटना आदर्श मंडी क्षेत्र में आती है। उसके बाद कोतवाली पुलिस ने थाना आदर्श मंडी को  मामले की सूचना दी। लेकिन सूचना के बाद भी काफी देर तक थाना आदर्श मंडी पुलिस मौके पर नहीं पहुंची।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

आपको बता दें कि पूरा मामला थाना आदर्श मंडी क्षेत्र के गांव सेहटा के जंगलों का बताया जा रहा है। जहां अज्ञात चोरों ने देर रात ताबड़तोड़ 8 ट्यूबवेल को निशाना बनाते हुए पुलिस को खुली चुनौती दी है। चोरों ने ट्यूबवेलों मे सैंध लगाकर उसमें रखा कीमती विद्युत उपकरण जैसे बिजली का केबल, स्टार्टर के कटाउट, तार आदि सामान चोरी कर लिया। लेकिन महज चोरी कर लेने भर पर ही चोरों का तांडव नहीं थमा तो उन्होंने एक ट्यूबवेल को आग के हवाले कर दिया। इस आगजनी में ट्यूबवेल पूरी तरह जलकर खाक हो गई और उसमें लगे विद्युत उपकरण भी सारे जल गए।

 

किसानों को घटना का पता उसे वक्त चला जब वे सुबह होने पर अपने खेतों में काम करने के लिए पहुंचे। जहां खेत में जाते ही किसानों को अपनी ट्यूबवेल देख मामला समझने मे देर नहीं लगी। किसानों ने बताया कि राजपाल सिंह, अनिल कुमार, मदन, विनीत, पृथ्वी, वीरेंद्र, अंकित व ऋषि पाल निवासीगण गांव ताजपुर सिभालका के गांव सेहटा के खेतों में स्थित ट्यूबवेलों पर चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया है। जिसमें अज्ञात चोरों ने सभी ट्यूबवेलों से लगभग ₹100000 का विद्युत उपकरण चोरी किए हैं और एक ट्यूबवेल में तो  चोरी की वारदात को अंजाम दिए जाने के बाद आग भी लगाई गई है।

 

पीड़ित किसानों ने तत्काल मामले की सूचना कोतवाली पुलिस को दी। सूचना मिलते ही कोतवाली पुलिस तत्काल मौके पर पहुंची और गहनता से घटनास्थल का मौका मुआयना किया तो सामने आया कि घटनास्थल शहर कोतवाली में नहीं बल्कि थाना आदर्श मंडी क्षेत्र से संबंधित है। जिसके बाद कोतवाली पुलिस ने फोन पर घटना की सूचना थाना आदर्श मंडी पुलिस को दी। लेकिन सूचना मिलने के काफी देर बाद तक भी थाना आदर्श मंडी पुलिस मौके पर  नहीं पहुंची। जिससे पता चलता है, कि संबंधित थाना आदर्श मंडी पुलिस इस घटना को लेकर कितनी गंभीर है। वही देर रात ट्यूबवेलों पर हुई ताबड़तोड़ घटनाओं में किसानों में भय का माहौल व्याप्त है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय