Wednesday, May 15, 2024

एनडीपीएस एक्ट लगने से बढ़ी यूट्यूबर एल्विश यादव की मुश्किलें, पार्टी में सांप और जहर की बात कबूली

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

ग्रेटर नोएडा। तीन नवंबर, 2023 में यूट्यूबर एल्विश यादव के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई थी। इस मामले में पुलिस ने कई बार एल्विश से पूछताछ तो की, लेकिन उसे गिरफ्तार नहीं किया गया था। अब गिरफ्तार होने के बाद जो बात सबसे ज्यादा उसकी मुश्किलें बढ़ा सकती है, वो है एनडीपीएस एक्ट में लगी धाराएं।

उसकी एफआईआर में एनडीपीएस एक्ट की धाराओं को बढ़ाया गया है। इसके मुताबिक, उसमें 10 साल से लेकर 20 साल तक की सजा का प्रावधान है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, जब पुलिस ने एल्विश से 17 मार्च को पूछताछ शुरू की तो वह पुलिस के कई सवालों में उलझता दिखाई दिया।

सूत्रों ने कहा, पुलिस ने एल्विश के सामने उसकी पूरी लोकेशन और डीआर भी रख दी। इसको देखकर एल्विश काफी परेशान हो गया।

सूत्रों ने आगे कहा, एल्विश ने पूछताछ के दौरान पार्टी में सांप और सांपो का जहर के होने की बात पर हामी भी भरी है। एल्विश ने पुलिस पूछताछ में यह भी बताया कि वह कुछ बड़े रसूखदार लोगों के संपर्क में भी था।

एल्विश की एफआईआर में जो धाराएं बढ़ाई गई हैं, उनके मुताबिक 27ए में 10 से 20 साल की सजा का प्रावधान है।

इस मामले को लेकर हाई कोर्ट के वकील रुद्र विक्रम सिंह ने बताया कि एल्विश यादव के एफआईआर में एनडीपीएस की वो धाराएं भी लगी हैं, जिसमें 20 साल तक की सजा है। इसलिए अभी कुछ महीनों तक जमानत मिलना मुश्किल है, कम से कम तब तक, जब तक पुलिस चार्जशीट फाइल नहीं कर देती।

प्राथमिक तौर पर वो डिस्ट्रिक्ट कोर्ट में ही बेल लगायेंगे, उसके बाद हाई कोर्ट और सुप्रीम कोर्ट जाएंगे। पर यह तय है कि अगले कुछ महीनों तक वो जेल में ही रहेंगे।

नोएडा पुलिस ने पूछताछ में एल्विश यादव को फार्म हाउस में हुई पार्टी का ब्यौरा भी दिखाया था। एल्विश ने 17 मार्च की रात जेल में काटी। ये उसकी पहली रात थी, अब कई रातें उसे जेल में ही बितानी होगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय