Friday, September 20, 2024

मोदी सरकार-3 की विफलताओं के 100 दिन – सुप्रिया श्रीनेत

नयी दिल्ली। कांग्रेस ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में तीसरी बार केंद्र में सरकार के गठन के पहले 100 दिन यू-टर्न और विफलताओं से भरे रहे हैं।

कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने सोमवार को यहां पार्टी मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन में कहा कि आज नरेंद्र मोदी सरकार के 100 दिन पूरे हुए हैं। ये सौ दिन देश की अर्थव्यवस्था,किसानों, युवाओं, महिलाओं, इंफ्रास्ट्रक्चर, रेल टीवीवे और संस्थाओं पर बहुत भारी पड़े हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने कहा ‘इन 100 दिनों में साबित हो गया कि मोदी के पास देश की समस्याओं से निपटने के लिए कोई विजन नहीं है। मोदी सरकार के 100 दिन अस्थिरता, अनिर्णायकता और अपरिपक्वता का प्रतीक हैं।  मोदी चुनाव प्रचार के दौरान अपने 100 दिन के प्लान का जिक्र किया करते थे, लेकिन आज उनके सामने विफलताओं का एक पुलिंदा खड़ा है।”

कांग्रेस प्रवक्ता ने मोदी सरकार को यूटर्न सरकार करार दिया और कहा “इस यू-टर्न सरकार ने कई नए कीर्तिमान स्थापित किए हैं। रेल ध्वस्त है, महिला असुरक्षित है, बेरोजगारी बढ़ रही है। ये आपका रिपोर्ट कार्ड है। पिछले 100 दिन से यू-टर्न सरकार चल रही है। इस सरकार को यू-टर्न के लिए देश के लोकतंत्र, विपक्ष और जनता ने मजबूर किया है। साफ है कि सरकार का अहंकार अब नहीं चलेगा। आपकी सरकार का कोई भी फैसला यदि देश को प्रभावित करता है तो वो कानून नहीं बनेगा और हम उसे यू-टर्न कराकर दम लेंगे।”

उन्होंने कहा “मोदी सरकार ने 100 दिनों में भारतीय रेल को बर्बाद कर दिया है। इस अवधि में 38 रेल हादसे हुए हैं जिनमें 21 लोगों की मौत हुई है। बालासोर हादसे के बाद लगा था कि सरकार उससे कुछ सबक सीखेगी, सरकार रेल को सुचारू रूप से चलाने का प्रबंध करेगी लेकिन आज भी कोई दिन नहीं बीतता, जब रेल हादसा न होता हो। असलियत ये है कि 21 मौतों के बाद भी कवच सालाना 2 किमी पर लग रहा है और देश के रेल मंत्री इसे बेशर्मी से ‘छोटी- छोटी’ घटनाएं बता रहे हैं।”

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय