Sunday, September 29, 2024

2 करोड़ की रिश्वत मांगने वाली आईपीएस दिव्या मित्तल के खिलाफ 11050 पेज की चार्जशीट दाखिल

अजमेर। दवा कारोबारियों को अवैध कारोबार के आरोपों से मुक्त रखने के लिए करीब दो करोड़ रुपये की रिश्वत मांगने तथा कारोबारी पर दबाव बनाने के लिए उसे घर से मुर्गा बनाकर पीटते हुए लाने की धमकी देने की आरोपित अजमेर एसओजी चौकी की निलम्बित अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक दिव्या मित्तल के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो जयपुर की टीम ने 11 हजार 50 पन्नों की चार्जशीट गुरुवार को अदालत में पेश कर दी।

जानकारी के अनुसार एसीबी न्यायालय अजमेर ने प्रस्तुत चार्जशीट को चेक रिपोर्ट के लिए रखा है। इस मामले में एसीबी को दिव्या मित्तल के दलाल और साथी सुमित की तलाश जारी है। एसीबी के अधिकारियों ने गुरुवार को बताया चार्जशीट में प्रकरण को लेकर सारी जानकारी दी गई है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

आपको बता दे कि रिश्वतखोर IPS अधिकारी के खिलाफ सरकार द्वारा बड़ी कार्रवाई की गई थी। सरकार ने सख्त कार्रवाई करते हुए IPS अधिकारी के रिजोर्ट पर बुलडोजर चला दिया था ।

उदयपुर में दो करोड़ रुपए की रिश्वत मांगने के आरोप में गिरफ्तार एसओजी की निलंबित अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी) दिव्या मित्तल के आलीशान रिसॉर्ट पर बुलडोजर चलाया गया था। मित्तल के खिलाफ यह कार्रवाई एक फार्म हाउस के लिए अधिग्रहित भूमि का व्यावसायिक उपयोग करने के लिए शुरू की गई थी।

दिव्या मित्तल ने कथित तौर पर शहर से लगभग 25 किलोमीटर दूर चिकलवास गांव में एक फार्म हाउस के लिए अर्बन इम्प्रूवमेंट ट्रस्ट (यूआईटी) से जमीन की मंजूरी ली थी, लेकिन इसके बजाय एक रिसॉर्ट बनाया था।

सूत्रों ने बताया कि मित्तल ने बिना लैंड यूज (डायवर्जन) बदले फार्म हाउस को आलीशान रिसॉर्ट में तब्दील कर दिया था।

दो करोड रुपए की रिश्वत लेने के आरोप में आईपीएस अफसर दिव्या मित्तल को पहले ही निलंबित किया जा चुका है। जिसके बाद  सरकार की ओर से की गई बड़ी कार्यवाही के अंतर्गत घूसखोर आईपीएस अफसर के लग्जरी रिसोर्ट को बुलडोजर से जमींदोज कर दिया गया ।

आईपीएस अधिकारी दिव्या मित्तल को एसीबी द्वारा दो करोड रुपए की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया गया था।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय