Saturday, May 18, 2024

नोएडा में 24 घंटे में 114 नए कोरोना के मरीज, कुल संख्या पहुंची 755, 111 हुए ठीक

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा। नोएडा में 24 घंटे में रिकार्ड 114 नए कोरोना के मरीज सामने आए हैं। वहीं 111 मरीज ठीक हुए। 755 सक्रिय मामले हैं। जिनमें से 27 मरीजों का इलाज अस्पतालों में किया जा रहा है। बाकी मरीजों का इलाज होम आइसोलेशन है। इनकी ट्रैवल हिस्ट्री पर काम किया जा रहा है। गाइड लाइन के मुताबिक आफिस, अस्पताल के अलावा अब मॉल्स में भी बगैर मास्क के प्रवेश नहीं दिया जाएगा। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा। 24 घंटे में 1985 जांच कराई गई।

बीते 48 घंटों में कोरोना के 30 बच्चे पॉजिटिव मिले है। बीते 24 घंटे में 10 बच्चे कोरोना पाजीटिव मिले। इन सभी की उम्र 18 साल से कम है। इन सभी में माइल्ड सिंप्टम्स हैं। जिनका इलाज होम आइसोलेशन किया जा रहा है। सीएमओ ने कहा कि सभी स्कूलों में कोविड की गाइड लाइन का पालन किया जाए। ताकि संक्रमण स्कूलों में न फैले। वहीं स्कूलों में लगातार सैनिटाइजेशन और जिन सेक्टर और सोसाइटी में मरीज मिले है वहां भी सैनिटाइजेशन कराने के लिए कहा गया है ताकि संक्रमण न फैले।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

सीएमओ ने बताया कि आगामी दो दिनों में जांच का दायरा और बढ़ाया जाएगा। बढ़ते मामलों को देखते हुए नोएडा के डीएम ने एकीकृत कंट्रोल रूम के टोल फ्री नंबर 18004192211 जारी किया है। इस नंबर पर फोन करने पर आपको कोरोना से संबंधित जानकारी और हैल्प भी की जाएगी। इस कंट्रोल रूम से होम आइसोलेशन मरीजों पर पूरी नजर रखी जा रही है।

मेडिकल एक्सपर्ट्स के अनुसार, नए सब वैरिएंट के लक्षण काफी हद तक ओमीक्रोन के पिछले वैरिएंट्स जैसे ही हैं। तेज बुखार, खांसी, गले में खराश, बदन दर्द, सिर में दर्द, सर्दी जैसे लक्षण आम हैं। सूंघने और टेस्ट करने की क्षमता नहीं जाती और जा भी सकती है। राहत की बात यह है कि ज्यादातर मरीज घर पर सिर्फ आराम करके ठीक हो जा रहे हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय