Tuesday, September 17, 2024

ग्रेटर नोएडा में सेना से रिटायर कैप्टन को प्लाट व दुकान बेचने के नाम पर 13 लाख ठगे

नोएडा। ग्रेटर नोएडा क्षेत्र के थाना दादरी में सेना से रिटायर्ड एक कैप्टन ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि एक व्यक्ति ने सिकंदराबाद में प्लाट और दुकान देने के नाम पर उससे 13 लाख रुपए की ठगी कर ली। थाना पुलिस ने पीड़ित की शिकायत पर घटना की रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच-पड़ताल शुरू कर दी है।
थाना दादरी के प्रभारी सुजीत उपाध्याय ने बताया कि सेना से रिटायर्ड कैप्टन ईकलाख मौहम्मद पुत्र नन्हे खान निवासी कस्बा दादरी ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि वह सेना से रिटायर्ड होकर जब वापस आए तो, उनके दोस्त पीयूष गर्ग ने उनसे कहा कि वह प्रॉपर्टी क्रय-विक्रय का काम करते हैं। पीड़ित के अनुसार गर्ग ने अपनी मीठी-मीठी बातों में उन्हें फंसाया तथा बुलंदशहर के सिकंदराबाद में 4 लाख 50 हजार रुपए में एक प्लाट तथा 8 लाख 50 हजार रुपए में एक दुकान उन्हें बेची। पीड़ित के अनुसार उन्होंने कुल 13 लाख रुपए आरोपी को दे दिए।
पीड़ित के अनुसार 18 अप्रैल वर्ष 2012 को आरोपी ने उनके नाम दुकान का बैनामा कर दिया, लेकिन कब्जा नहीं दिया। प्लाट का बैनामा बाद में करने के लिए कहा। पीड़ित के अनुसार जब उन्होंने मौके पर जाकर पता किया तो पता चला कि जहां पर उसे दुकान और प्लाट दिया गया है, वहां पर उसके नाम कोई जमीन नहीं है। वहां जमीन पर अन्य लोगों का कब्जा है, तथा राजस्व अभिलेख में उसपर अन्य लोगों का नाम दर्ज है।
पीड़ित के अनुसार जब उसने आरोपी से फोन पर प्लाट और दुकान के संबंध में बात की तो वह उनके साथ बदसलूकी करने लगा। पीड़ित के अनुसार आरोपी अपने घर पर ताला लगाकर भाग गया है। थाना प्रभारी ने बताया कि घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय