Saturday, May 18, 2024

नोएडा में कॉल सेंटर खोलकर हेल्थ इंश्योरेंस के नाम पर अमेरिकी लोगों से ठगी करने वाले 14 गिरफ्तार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा। औद्योगिक शहर नोएडा में अवैध रूप से कॉल सेंटर खोलकर हेल्थ इंश्योरेंस कराने के नाम पर अमेरिकी लोगों से ठगी करने वाले 14 लोगों को थाना फेस-वन पुलिस ने आज गिरफ्तार किया है। इनके पास से पुलिस ने लैपटॉप, कंप्यूटर, मोबाइल फोन, दस्तावेज व नकदी समेत अन्य सामान बरामद किया है।
 

थाना फेस-वन के प्रभारी निरीक्षक ध्रुव भूषण दुबे ने बताया कि इलेक्ट्रोनिक सर्विलांस टीम, मैनुअल इंटेलीजेन्स व गोपनीय सूचना के आधार पर पुलिस को सूचना मिली कि सेक्टर-2 में एक कॉल सेंटर चल रहा है। जिसके माध्यम से अमेरिका में रहने वाले लोगों का हेल्थ इंश्योरेंस कराने के नाम पर ठग उनसे ठगी कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि सूचना के आधार पर पुलिस ने छापेमारी कर मौके से 14 लोगों को गिरफ्तार किया है।  उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों के नाम निखिल यादव, अंकुश गुप्ता, आरको सेन, दीपांशु चौहान, नितिन सिंह, हर्ष सिंह, नितिन चौधरी, अंकुर कुमार झा, ऋषभ गुप्ता, गौरव सिंह, निशांत कुमार, कुलदीप मिश्रा, कामरान फरीदी, ताजिम अली है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

थाना प्रभारी ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों के पास से पुलिस ने 7 कंप्यूटर, एक लैपटॉप, 07 हैंडफोन समेत अन्य सामान बरामद किया है। उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान अभियुक्तों ने पुलिस को बताया है कि वे यूएसए के भोले भाले लोगो को इन्टरनेट के माध्यम से कॉल करके हेल्थ इन्श्योरेन्स पॉलिसी दिलाने के नाम पर अपने जाल में फंसाते हैं, तथा उनसे अब तक करोड़ों रुपए की ठगी कर चुके हैं।

 

उन्होंने बताया कि आरोपी यूएसए के लोगों को डायलर के माध्यम से स्क्रीप्ट को देखकर इन्टरनेट कॉँल करते है और कॉल करते समय अपने नाम बदल लेते है तथा हेल्थ इन्शोरेन्स पालिसी के बारे मे बताते है और यदि वह व्यक्ति तैयार हो जाता है तो उस कॉल को  हार्वर्ड बिजनेस सर्विसेज इंक कंपनी को ट्रान्सफर कर देते है जिसके एवज में इनको 30 से 35 डालर प्रति व्यक्ति मिलता है। इनके द्वारा यह काम बिना किसी अनुमति व लाइसेन्स के किया जा रहा था।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय