Sunday, May 19, 2024

हाईप्रोफाईल महिलाओ से मीटिंग कराकर पैसे कमाने का देते थे झांसा, 2 सगे भाई गिरफ्तार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा। थाना सेक्टर 58 पुलिस व आई0टी0 सैल नोएडा के संयुक्त प्रयास से राज नगर एक्सटेंशन गाजियाबाद से सोशल मीडिया पर पेज बनाकर हाईप्रोफाईल महिलाओ से मीटिंग कराने का झांसा देकर फ्राड करने वाले 2 अभियुक्तो को गिफ्तार किया गया। जिनके कब्जे से घटना से सम्बन्धित 13 मोबाईल फोन, 10 डेबिट कार्ड, 3 आधार कार्ड, एक वोटर आईडी, एक पेन कार्ड, एक ड्राईविंग लाईसेन्स 4 फर्जी सिम कार्ड, एक इंटरनेट डोंगल व नकद 29000 बरामद हुये हैं।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक एक पीड़ित ने 5 मार्च को थाना सैक्टर-58, नोएडा पर रिपोर्ट दर्ज करवाई है की टेलीग्राम पर एक मेसिज आया जिसमे लिखा था कि हमारे यहा ओरचिड स्पा के लिए जगह खाली है। इस पर पीड़ित ने फोन काल की तो उन्होने बताया कि तुम्हारी आइडी बन गयी है। तुम्हे 400 रुपये देने होगे इसी प्रकार से आई0डी0 किट व सिक्योरिटी मनी के नाम पर पीड़ित से 183190 रुपये ट्राजक्शन करा लिया गया। इसके बाद न तो मीटिंग करायी और न ही पैसे वापस किये गये।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पुलिस ने मामले में जांच करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है दोनों सगे भाई हैं और इनमें से एक लड़की की आवाज में क्लाइंट को फसाकर ठगी किया करता था। फ्रेडशिप क्लब नाम से बहुत सारे फेसबुक/इस्टाग्राम पर पार्ट टाईम जाब, राधिका फ्रेडसक्लब, ड्रीम फ्रेंडशिप क्लब, साथिया फ्रेडशिप क्लब आदि नामों से पेज बना रखे हैं तथा इन्ही नामों से वेबसाईट बनाई हुयी है। इन पेजों पर इनके द्वारा देश के विभिन्न शहरों में हाई प्रोफाईल महिलाओं से मीटिंग कराकर पैसे कमाने का झासा देते हैं। जिसपर ये लोग भोले-भाले लोगों से महिलाओं से मीटिंग के साथ पैसे कमाने के लालच देकर रजिस्ट्रेशन फीस, मीटिंग फीस तथा अन्य फीस के नाम पर पैसे ले लेते हैं तथा केतन, सुमित कश्यप बनकर बात करता है तथा चिराग, विशाल बनकर बात करता है। इनसे बरामद सिम के बारे बताया कि सभी सिम सिर्फ फर्जीवाड़ा करने के लिए फर्जी दस्तावेज तैयार कर ली गयी है। अभियुक्तगण नाम बदल-बदल कर अपराध कारित करते है इनके विस्तृत आपराधिक इतिहास की जानकारी की जा रही है।

पुलिस ने इस मामले मे केतन अरोरा उर्फ रोहित अरोरा पुत्र शम्मी अरोरा नि0 बी-703, स्मार्ट र्चाम कैस्टिल राजनगर एक्टेंशन गाजियाबाद मूल पता 7/23 गीता कालोनी गांधी नगर पूर्वी दिल्ली और चिराग अरोरा पुत्र शम्मी अरोरा नि0 बी-703, स्मार्ट र्चाम कैस्टिल राजनगर एक्टेंशन गाजियाबाद मूल पता 7/23 गीता कालोनी गांधी नगर पूर्वी दिल्ली को गिरफ्तार किया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय