Saturday, May 18, 2024

ग्रेटर नोएडा में बनी 25 झुग्गियां जलकर हुई खाक, सैकड़ों परिवार हुए बेघर

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा। ग्रेटर नोएडा के थाना ईकोटेक-3 क्षेत्र के कुलेसरा गांव के पास बनी झुग्गी-बस्ती में आज दोपहर को अज्ञात कारणों से भयंकर आग लग गई। इस घटना में 25 झुग्गियां, एक बस, एक बोलेरो लोडर जल खाक हो गई। आग लगते ही झुग्गी बस्ती में अफरातफरी मच गई। लोग बाग बच्चों को लेकर इधर-उधर भाग कर अपनी जान बचाई। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची दमकल विभाग की 10 गाड़ियों ने 2 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। इस घटना में किसी तरह की कोई जनहानि नहीं हुई है। आग लगने से सैकड़ों परिवार आज बेघर हो गए।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मुख्य दमकल अधिकारी प्रदीप कुमार चौबे ने बताया कि रविवार दोपहर को दमकल पुलिस को सूचना मिली कि कुलेसरा गांव में बनी झुग्गी झोपड़ियों में आग लग गई है। उन्होंने बताया कि आग की सूचना पर त्वरित कार्रवाई करते हुए पुलिस मौके पर पहुंची। सीएफओ ने बताया कि आग 25 झुग्गियों में लगी थी।  वहां पर खड़ी एक बस और एक बोलोरो लोडर को भी आग ने अपने कब्जे में ले लिया था।

 

 

उन्होंने बताया कि झुग्गी बस्ती और दोनों वाहन पुरी तरह से जल गए हैं। सीएफओ ने बताया कि मौके पर पहुंची दमकल विभाग की 10 गाड़ियों ने 2 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।  उन्होंने बताया कि इस घटना में कोई जान नानी नहीं हुई है। गर्मी में झुग्गी बस्ती में लगी आग ने वहां रहने वाले गरीब लोगों को बेघर कर दिया है। आसपास के क्षेत्र में रहने वाले सामाजिक कार्यकर्ता वहां पर बेघर हुए लोगों को खाने-पीने का सामान और बर्तन आदि उपलब्ध करवा रहे हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय