Monday, April 29, 2024

मुजफ्फरनगर के 33 लोगों से दुबई में नौकरी लगवाने के नाम पर ठगी, लाखों रुपये हड़पे

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर। नौकरी के नाम पर ठगी करने वालों की तादात कम होने का नाम नहीं ले रही है। नया मामला मुजफ्फरनगर से सामने आया है। जहां दुबई में नौकरी दिलाने के नाम पर नई मंडी कोतवाली इलाके के बझेड़ी और आसपास के 33 लोगों के साथ ठगी हुई है। दुबई की जुबैर मकसूद टैक्निकल सर्विसेज एलएलसी के एचआर सुमित कुमार पर असली वीजा भेजकर 32 लाख रुपये ज्यादा विभिन्न माध्यमों से लेने का आरोप है।

बझेड़ी निवासी सरफराज के मुताबिक इतनी मोटी रकम वसूलने के बाद अब आरोपी उन पर प्रति व्यक्ति 18700 दिरहम यानी 4 लाख 20 हजार रुपये देने का दबाव बना रहा है। रकम नहीं देने पर आरोपी ने जहां टिकट कैंसिल करा दिए हैं, वहीं सभी वीजा कैंसिल कराने की भी धमकी दी। मामले की शिकायत पर एसएसपी संजीव सुमन ने सीओ नई मंडी हिमांशु गौरव को तत्काल जांच कर कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

सभी पीड़ितों को भेजे नकली टिकट

हैरत इस बात की है कि सभी 33 लोगों के वीजा और डिमांड लेटर तो असली है, लेकिन रकम ऐंठने के लिए पीड़ितों के पास जो टिकट भेजे गए थे, वो जांच करने पर नकली पाए गए हैं।

इंटरनेट से मिली थी जॉब की जानकारी

सरफराज ने पुलिस को दी गई शिकायत में ये भी स्पष्ट किया है कि जुबैर मकसूद टैक्निकल सर्विसेज एलएलसी दुबर्ह यूनाइटेड अरब अमीरात की जानकारी उसे इंटरनेट के माध्यम से मिली थी। गूगल से ही इस कंपनी के एचआर सुमित कुमार के बारे में जानकारी और उसका व्हाट्सएप नंबर मिला था। व्हाट्सएप के जरिए ही उनकी अक्सर बातें हुई हैं।

सरफराज का कहना है कि जब किसी ना किसी बहाने सुमित उनसे पैसों की मांग करने लगा तो उसे शक हुआ और उसने कंपनी के बारे में पड़ताल की, जिसमें पता लगा कि कंपनी भी सही है और उसका रजिस्ट्रेशन भी सही है। वहीं सभी वीजा भी असली ही पाए गए, लेकिन प्रति व्यक्ति मोटी रकम वसूले जाने के बाद भी उन्हें दुबई नहीं भेजा रहा है, बल्कि अब फिर से मोटी रकम की डिमांड की जा रही है, जो पूरे माजरे को शक के दायरे में लाकर खड़ा करता है। ठगी का शिकार हुए सरफराज का ये भी कहना है कि सभी वीजा अलग-अलग तारीखों के है, जिनकी तारीख निकल रही है। जिसके बाद उनका कोई वजूद नहीं रह जाएगा।

ठगी के शिकार कर रहे परेशान

वहीं दूसरी तरफ पूरी रकम सरफराज के माध्यम से ही ट्रांसफर की गई है। सभी 32-33 लोगों ने मांगी गई रकम सरफराज को दी थी और उसने ही सुमित द्वारा दिए गए बैंक खाते में ट्रांसफर कराई थी। सारी औपचारिकताओं के बाद भी लोगों को जब जॉब के लिए दुबई नहीं भेजा गया तो उनके सब्र का बांध टूटने लगा और अब सभी लोग सरफराज पर पैसों की वापसी अथवा जॉब पर भेजे जाने का दबाव बना रहे हैं। सरफराज का कहना है कि इसकी वजह से वो बहुत अधिक मानसिक रुप से परेशान हैं।

सरफराज के मुताबिक व्हाट्सएप पर हुई बातचीत में एचआर सुमित ने खुद को मध्य प्रदेश का होना बताया था। जिस पर सरफराज इस लिए भी निश्चिंत हो गया था कि कंपनी का एचआर इंडियन ही है तो ऐसे में धोखाधड़ी होने के चांस कम ही है।

इस मामले में सीओ नई मंडी ने बताया कि अभी मामले की जांच की जा रही है। जिस बैंक खाते में रकम ट्रांसफर किए जाने की बात कही जा रही है, उसके लिए बैंक से मदद ली जा रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय