Sunday, May 5, 2024

दिल्ली एनसीआर के मोबाइल टावरों से आरआरयू चोरी करने वाले 4 शातिर गिरफ्तार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा। राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के नोएडा व ग्रेटर नोएडा समेत अन्य जगहों से आये दिन मोबाइल फोन के टावरों से कीमती उपकरण चुराने वाले एक गिरोह के सरगना समेत चार शातिर बदमाशों को थाना बीटा-दो पुलिस ने गिरफ्तार किया है। बदमाशों के कब्जे से चोरी किये गये आरआरयू उपकरण, चोरी करने में प्रयुक्त औजार व अवैध हथियार बरामद किया है। इस गैंग के पकड़े जाने के बाद भी मोबाइल फोन के टावरों से कीमती उपकरण चोरी होने का सिलसिला जारी है।
थाना बीटा-दो के प्रभारी निरीक्षक मुनैद्र कुमार सिंह ने बताया कि एक सूचना के आधार पर उपनिरीक्षक सोहनवीर सिंह ने गोपनीय सूचना के आधार पर कार्यवाही करते हुए चेकिंग के दौरान रणजीत पुत्र विजय सिंह, शारुख खान उर्फ मौ. फारुख पुत्र अय्यूब खान, नीरज पुत्र ओमबीर सिंह तथा नितिन पुत्र सतीश चन्द्र को नट मढैया गोलचक्कर के पास सेक्टर सिग्मा 3 की सर्विस रोड से गिरफ्तार किया है। उन्होंने बताया कि अभियुक्तों के कब्जे से चोरी किये गये आरआरयू उपकरण व चोरी करने में प्रयुक्त 2 पाइपरिंच, 2 रिंच, एक हथौड़ा व 2 अवैध तमंचे मय कारतूस 315 बोर बरामद हुए हैं।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान गिरफ्तार आरोपियों ने बताया है कि वह राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के विभिन्न जगहों पर लगे मोबाइल फोन के टावर से कीमती उपकरण, बैटरी, केवल आदि चोरी करते हैं, तथा कबाड़ी को बेच देते हैं। उन्होंने बताया कि पुलिस पूछताछ के दौरान जानकारी मिली कि सभी अभियुक्त शातिर किस्म के चोर हैं, जिनका एक गिरोह है। गिरोह का सरगना नीरज है जो आईटीसी (अमेरिकन टावर कार्पोरेशन) कंपनी साइट-14 सूरजपुर गौतमबुद्धनगर में पिछले दो वर्षों से टेक्नीशियन का कार्य करता है। जिसे टावरों के उपकरणों को लगाने-खोलने की पूरी जानकारी है।

 

अभियुक्त शाहरूख, रणजीत, नितिन इस गैंग के सक्रिय सदस्य हैं। अभियुक्त नीरज मोबाइल टावरों की साइटों से सह-अभियुक्तों की मदद से टावरों में लगे आरआरयू उपकरण जिसकी बाजारू कीमत लगभग एक-डेढ़ लाख रूपये होती है, को चोरी करने के बाद बेचकर अवैध धन अर्जित करते हैं। थाना सेक्टर-58 क्षेत्र के दो जगह पर लगे मोबाइल फोन के टावरों से अज्ञात चोरों ने कीमती उपकरण चोरी कर लिया है।

 

थाना सेक्टर-58 के प्रभारी अमित कुमार ने बताया कि उमाकांत त्यागी ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि सेक्टर-62 के नवादा गांव में उनका मोबाइल फोन का टावर लगा है। वहां से अज्ञात चोरों ने कीमती उपकरण आरआरयू और अन्य सहायक उपकरण चोरी कर लिया। उन्होंने बताया कि पीड़ित के अनुसार एक अन्य मामले में सेक्टर-62 के ग्रीन बेल्ट के पास लगे मोबाइल फोन के टावर से अज्ञात चोरों ने कीमती उपकरण आरआरयू और अन्य सहायक उपकरण चोरी कर लिया। थाना प्रभारी ने बताया कि पीड़ित की शिकायत पर घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय