Monday, October 28, 2024

मोबाइल टावर से 80 लाख के आरआरयू चोरी करने वाले गैंग के 4 गिरफ्तार

ग्रेटर नोएडा। ग्रेटर नोएडा में क्विक रिस्पांस टीम (सीआरटी) और थाना बिसरख पुलिस ने ज्वाइंट ऑपरेशन में टावर से कीमती उपकरण चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए चार आरोपियों को गिरफ्तार किया।

इनके कब्जे से 10 आरआरयू बरामद किए गए। बरामद माल की अनुमानित कीमत करीब 80 लाख रुपए बताई गई है। पुलिस ने बताया कि सीआरटी व थाना बिसरख पुलिस के ज्वाइंट ऑपरेशन में एनसीआर क्षेत्र में मोबाइल टावरों से रेडियो रिसीवर यूनिट, बैटरी और अन्य सामान को चोरी करने वाले चार आरोपियों मोहम्मद आजाद, आकाश कुमार, रिहान और जहीरुद्दीन को भगत मार्केट के पास से गिरफ्तार किया गया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पुलिस पूछताछ में पता चला कि ये लोग राजस्थान, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, दिल्ली-एनसीआर में कई स्थानों पर टावर से रेडियो रिसीवर यूनिट, बैटरी व अन्य कीमती उपकरण चोरी करते हैं। नोएडा में मोबाइल टावर से चोरी के सामान को गिरोह दिल्ली में बेचता है। गैंग दिन के समय टावर को चिन्हित कर लेते हैं और रात में टावर से कीमती उपकरणों को चुरा लेते हैं। आरोपियों ने बताया कि चोरी के बाद शातिर सामान को गाड़ी में रखकर फरार हो जाते हैं।

चोरी के सामानों को दिल्ली में बेचा जाता है। आरोपियों से जानकारी जुटाकर रेडियो रिसीवर यूनिट, बैटरी और अन्य कीमती उपकरण चोरी करने वाले अन्य अपराधियों का रिकॉर्ड बनाया जा रहा है। जिसके आधार पर टीमें बनाकर माल बरामदगी व गिरफ्तारी के लिए कार्रवाई की जा रही है। इससे पहले भी आरआरयू चोरी करने वाले कई लोगों को पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
129,386SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय