Friday, June 7, 2024

400 के नारे ने विपक्ष को उलझाया, भाजपा की जीत तय: नड्डा

नयी दिल्ली- भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने आज कहा कि 400 पार के भाजपा के नारे ने विपक्ष को उलझा दिया और हमारी जीत तय हो गई।

लोकसभा चुनाव 2024 के छह चरणों का मतदान के बाद समाचार चैनल न्यूज18 से एक साक्षात्कार में श्री नड्डा ने चुनावी राजनीति पर तमाम बातें कहीं। उन्होंने कहा, “हमने तो पहले ही तय किया था कि लक्ष्य बड़ा लेकर चलेंगे। विपक्ष भी जानता है कि हम 400 से अधिक सीटें लाने में सक्षम हैं। इसी कारण वो 400 की गिनती में उलझ गया है।”

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

केन्द्र में सरकार फिर से बनने के सवाल पर उन्होंने कहा, “हम सत्ता भोगने वाले लोग नहीं हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने जीवन का पल पल जनता के लिए खर्च कर रहे हैं। हमने कोई गलती की होती तो जरूर सरकार रिपीट न होती।”

चुनाव में मिलने वाली सीटों को लेकर विपक्ष के दावों पर श्री नड्डा ने कहा कि विपक्ष का कोई नेता जमीन से जुड़ा नहीं है। इनमें आपस में ही एकजुटता नहीं है। इनका अंदाजा भी गलत साबित होगा। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में भी 2019 की तुलना में ज्यादा सीटें भाजपा को मिलेंगी।

देश में चुनाव के नतीजों पर भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि पार्टी ओडिशा में 21 सीटें जीतेगी, बंगाल में सीटों की संख्या इस बार बढ़ेगी जबकि तेलंगाना में इस बार भाजपा को दोगुनी सीटें मिलेंगी। इसी तरह तमिलनाडु में 3-4 सीटें और केरल में भी 2 से 3 सीटें भाजपा को मिलेंगी।

प्रधानमंत्री श्री मोदी पर लगातार हमलावर विपक्ष को लेकर उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री का लोहा दुनिया मानती है और विपक्ष को भी सोते जागते मोदी की ही याद आती है। मोदी राग अलापने के अलावा उनके पास कोई विकल्प ही नहीं है। हालत यह है कि विपक्ष श्री मोदी का विरोध करते-करते देश का विरोध करने लगा है।

मुस्लिम तुष्टीकरण के बारे में एक सवाल पर भाजपा अध्यक्ष ने कहा, “मोदी जी का मंत्र है सबका साथ सबका विकास। 10 साल तक गाँव, गरीब और पीड़ित की चिंता की। सरकारी योजनाओं का लाभ सबको मिला। कांग्रेस का नारा है बांटो और राज करो जबकि भाजपा सबके साथ न्याय की बात करती है। कांग्रेस अपने घोषणापत्र में अल्पसंख्यकों को खास सुविधा देने की बात करती है। धर्म के आधार पर अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) के अंतर्गत आरक्षण दिए जाने से उन्होंने सीधे तौर पर इंकार किया।

अयोध्या में राम मंदिर पर ताला लगवाने की कांग्रेस पर आरोप के बारे में पूछे जाने पर श्री नड्डा ने कहा, “ये कांग्रेस के दिल की बात है जो हम जनता को बता रहे हैं। कोई राम के अस्तित्व पर सवाल उठाए तो चुप कैसे रह सकते हैं। राम आस्था का विषय हैं राजनीति का नहीं।”

पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के मुद्दे पर बीजेपी अध्यक्ष ने कहा ‘अभी तो कोई प्लान नहीं है लेकिन पीओके हमारे देश का हिस्सा है। कांग्रेस भारत की रक्षा नहीं कर पायी इसलिए जनता ने उन्हें घर बिठा दिया लेकिन हम पाकिस्तान को घर में घुसकर सबक सिखाते हैं।”

पाकिस्तान द्वारा कांग्रेस नेता राहुल गांधी और आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल की तारीफ किए जाने पर श्री नड्डा ने कहा कि ये उनकी राष्ट्रीयता पर प्रश्नचिह्न है। उन्होंने राज्य सभा सांसद स्वाति मालीवाल के मुद्दे पर दोटूक कहा कि यह पूरा मामला आम आदमी पार्टी के चरित्र को बताता है। जब वे फँसते हैं तो कहते हैं भाजपा ने षड्यंत्र किया।

श्री केजरीवाल को उच्चतम न्यायालय द्वारा ज़मानत दिए जाने पर कहा कि श्री केजरीवाल सिर्फ चुनाव के लिए बाहर निकले हैं और न्यायालय ने कहा है कि उन्हें फिर जेल जाना पड़ेगा।

केंद्र सरकार द्वारा द्वारा प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) का दुरुपयोग किए जाने के आरोप पर बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि ईडी ने जिन पर भी आरोप लगाये उन्हें अदालत से रियायत नहीं मिली। बुरे काम करके पकड़े जाने पर दोष दूसरे पर डालना ठीक नहीं।

श्री राहुल गांधी के बारे में एक सवाल पर उन्होंने कहा कि गरीबी हटाने की बात करने से पहले राहुल गरीबी का ‘ग’ समझ लें। गहराई से राहुल कुछ समझते ही नहीं हैं।

हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस विधायकों की पार्टी से मुखालफत पर भाजपा अध्यक्ष ने कहा “छह विधायकों ने वजह समझी और खिलाफ हो गए। कांग्रेस से अपना परिवार नहीं सँभलता तो हम क्या करें। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में विधानसभा की सभी 6 सीटें और लोकसभा की सभी 4 सीटें भाजपा ही जीतेगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
55,177SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय