Sunday, June 16, 2024

अग्निवीर योजना खत्म करेंगे, 5 जुलाई से महिलाओं के खाते में आयेंगे ठकाठक-ठकाठक-ठकाठक-राहुल गांधी

ऊना। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने रविवार को हिमाचल प्रदेश के ऊना की जनसभा में केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार में हर चीज खतरे में है। जो मौके अमीर को और अमीर बनने के दिए जा रहे हैं, वह युवाओं, गरीबों एवं किसानों को भी मिलने चाहिए, लेकिन मोदी सरकार इसमें विफल साबित हुई है। 5 जुलाई से महिलाओं के खाते में आने लगेंगे ठकाठक-ठकाठक-ठकाठक।

राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि मोदी सरकार ने रोजगार के अवसर छीन लिए हैं, दो करोड़ रोजगार सालाना तो नहीं दिए लेकिन यूपीए सरकार के समय जो नौकरियां मिल रही थीं, वह भी खत्म कर दीं। कांग्रेस युवाओं को रोजगार का अधिकार देगी। उन्होंने कहा कि हमें दो तरह की सेना नहीं चाहिए। हिमाचल के युवा भी बड़ी संख्या में सेना में जाते थे, लेकिन अग्निवीर योजना आने के बाद अब वे सेना में नहीं जाना चाहते। अब सेना की दो श्रेणी हो गई है, एक जवान को देश के लिए बलिदान देने पर शहीद का दर्जा है, जबकि अग्निवीर को नहीं। अग्निवीर के परिवार को दूसरे जवानों की तर्ज पर सुविधाएं भी नहीं हैं। आईएनडीआईए की सरकार आने पर अग्निवीर योजना को बंद कर दिया जाएगा। हिमाचल प्रदेश के युवा को पहले की तरह सेना में जाने के अवसर मिलेंगे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

राहुल ने कहा कि मोदी सरकार ने 700 किसानों को भी दिल्ली बॉर्डर पर शहीद कर दिया, लेकिन आज तक शहीद का दर्जा नहीं दिया। हिमाचल एवं अन्य प्रदेशों में किसानों के लिए कुछ नहीं किया गया, जबकि अडानी का कर्ज माफ कर दिया गया। भाजपा नेता किसानों को आतंकी कहते हैं। किसानों का कर्ज कांग्रेस सरकार बनते ही माफ करेगी। किसानों को एमएसपी की गारंटी का कानून बनाकर देगी।

उन्होंने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री मोदी भ्रष्टाचार के केंद्र बिंदु हैं। देश के सारे भ्रष्टाचारी नेता उनकी पार्टी में शामिल हो गए हैं। जैसे ही वे लोगों के बीच जा रहे हैं, उन्हें दौड़ा-दौड़ाकर भगाया जा रहा है। इलेक्ट्रोल बांड योजना में बड़ा भ्रष्टाचार हुआ है, केंद्र सरकार चंदा देने वालों के नाम क्यों नहीं बता रही। इस योजना के जरिए बड़ी-बड़ी कंपनियों को ईडी व सीबीआई का डर दिखाकर चंदा लिया गया है।

कांग्रेस नेता राहुल ने कहा कि मोदी कहते हैं, वह बायोलॉजिकल नहीं हैं। सब कुछ अपने आप हो जाता है। मैं कहता हूं कि जब अडानी के मामलों की जांच होगी तब वह कहेंगे यह परमात्मा का आदेश था। मोदी से पूछना पड़ेगा कि यह दौरा उन्हें कब पड़ता है सुबह या शाम के समय, क्योंकि परमाणु बम का बटन आपके हाथ में होता है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय